Friday , April 19 2024

वाराणसी में पीएम मोदी की झलक पाने के लिए सड़क पर जनसैलाब, लगा ट्रैफिक जाम

बनारस। शाम सवा चार बजे पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से पुलिस लाइन हेलिकाप्टर से उतरे। इसके बाद प्रधानमंत्री का शहर में रोड शो शुरू हो गया। उनका रोड शो पहले से प्रस्तावित समय से डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ।

पीएम मोदी का आज मुंशी प्रेमचंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ ही पांडेयपुर से रोड शो शुरू हो गया।प्रधानमंत्री कल की तरह आज भी खुली जीप में निकले हैं। वह लगातार हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन कर रहे हैं। हर तरफ कार्यकर्ताओं का हूजूम नजर आ रहा है।

पीएम मोदी के रोड शो का रास्ता केसरिया रंग में रंग गया है। जगह-जगह पर बड़ी संख्या में लोग रोड शो की सड़क के दोनों ओर और घरों की छतों पर प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़े हैं। उनके हाथ में बीजेपी के झंडे और गुब्बारे हैं। प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल और महात्मा

गांधी की प्रतिमाओं पर भी माल्यार्पण करेंगे। रोड शो के बाद पीएम महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में जनसभा को संबोधित करेंगे।
रोड शो में भारी भीड़

प्रधानमंत्री के रोड शो में भारी भीड़ जनता जनार्दन फेंक रही अपने सांसद पर फूल, माला। चारों ओर से जय जयकार हो रही है, जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। उत्‍साही हुजूम मोदी – मोदी का जयकारा लगा रहा है। हालां‍कि इस इलाके की संकरी सड़क इन दिनों खोदाई के चलते खराब है लिहाजा गर्दो गुबार भी है।

पुलिस लाइन हेलिपैड से शुरू रोड शो पहले पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, पटेलधर्मशाला, तेलियाबाग, सिंह मेडिकल चौराहा होते हुए काशी विद्यापीठ तक जाएगा। काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में ही सभा और डीरेका में प्रबुद्धजनों संग बैठक भी प्रस्तावित है। ऐसा पहली बार होगा कि पीएम लगातार दूसरे दिन शहर में होंगे। वहीं दूसरी ओर राहुल व अखिलेश के रोड में पत्थरबाजी के बाद प्रशासन और सतर्क व सकते में है।

रोड शो की झलकियां

पीएम का हेलीकाप्टर आते ही कार्यकर्ताओं ने बच्चा मांगे गोदी, भारत मांगे मोदी के नारे लगाए। पांडेपुर के आगे रास्ते में काफी धूल उड़ रही थी जिससे पीएम मोदी और एसएसपी जी के जवानों को दिक्कत हुई। काशी विद्यापीठ में मोदी की सभा में आए कार्यकर्ताओं को पेठा दिया गया।

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी ने काशी में पी कड़क चाय, खाया उपमा और पोहा

रविवार को रात्रि प्रवास के बाद सोमवार की सुबह प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से जनता दर्शन करते हुए गढ़वाघाट आश्रम जाएंगे, वहां के बाद पहुंचेंगे रामनगर जहां पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद रोहनिया क्षेत्र में जनसभा करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री का कल वाराणसी में कोई रोड शो नहीं था, इसके बाद भी इतनी जनता उमड़ी कि आज के जनता दर्शन के लिए चुनाव आयोग से रोड शो की अनुमति ली गई है।
आज पुलिस लाइन से मलदहिया तक निकलने वाले रोड शो में ध्वनि विस्तारक यंत्र भी होगा। गोयल ने पीएम के आज तथा कल के कार्यक्रम के विस्तृत जानकारी दी।माना जा रहा है कि पीएम मोदी के काशी दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण में बदलाव जरुर आ सकता है।

आज का उनका कार्यक्रम
प्रधानमंत्री पुलिस लाइन हेलीपैड से डीएवी कालेज जाएंगे। यहां से रोड शो में पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, संस्कृत विश्वविद्यालय, रामकटोरा होते हुए पहुंचेंगे। यहां करीब डेढ़ घंटा के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद डीएलडब्ल्यू के लिए रवाना होंगे।

यहां वह लोहटिया, कबीरचौरा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, गिरिजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, महमूरगंज होकर जाएंगे। इसके बाद 5.30 बजे काशी विद्यापीठ मैदान में पीएम मोदी जनसभा को संबिधत करेंगे। पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए है। वहीं एसपीजी के अधिकारियों ने हर तरफ मोर्चा संभाल लिया है।

काफिले का रूट: पुलिस लाइन, पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, संस्कृत विश्वविद्यालय, रामकटोरा, डीएवी कॉलेज में जनसभा।

शाम 5.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

शाम 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी डीएवी से डीरेका के लिए रवाना होंगे।

काफिले का रूट: डीएवी, लोहटिया, कबीरचौरा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, गिरिजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, महमूरगंज, डीरेका।

शाम 8.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी डीरेका पहुंचेंगे, जहाँ पीएम मोदी प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेंगे।

रात्रि 10.00 बजे पीएम मोदी डीरेका गेस्ट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें-  यूपी विधानसभा के छठे चरण के लिए 57.03 मतदान

प्रधानमंत्री मोदी के 6 मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रम:

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11.30 बजे डीरेका गेस्ट हाउस से गढ़वाघाट आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे।

काफिले का रूट: डीरेका से भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुन्दरपुर, बीएचयू ट्रामा सेंटर, सामने घाट, मलहिया, गढ़वाघाट।

पीएम मोदी का काफिला 11.50 बजे गढ़वाघाट पहुंचेगा।

दोपहर 12.20 बजे प्रधानमंत्री मोदी गढ़वाघाट आश्रम से रामनगर के लिए प्रस्थान करेंगे।

काफ़िले का रूट: गढ़वाघाट से विश्व सुंदरी पुल, टेंगरामोड़, रामनगर शास्त्री चौक, रामनगर किला लाल बहादुर शास्त्री स्मारक।

दोपहर 12.40 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी रामनगर हेलीपैड से रोहनिया सभास्थल के लिए रवाना होंगे।

दोपहर 1.15 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोहनिया सभास्थल पहुंचेंगे।
जहाँ पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com