Saturday , April 20 2024
विंबलडन चैंपियन बनने के बाद जोकोविच टॉप 10 में शामिल

विंबलडन चैंपियन बनने के बाद जोकोविच टॉप 10 में शामिल

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने हालिया विंबलडन में अपना चौथा खिताब जीता है. जिसका फायदा उन्हें उनकी रैंकिंग में मिला. नोवाक जोकोविच 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि महिलाओं में उपविजेता रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 153 स्थान की लम्बी छलांग लगायी है और वह 28वें नंबर पर आ चुकी हैं. महिला वर्ग में चैंपियन बनी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने छह स्थान की छलांग लगायी है और वह चौथे नंबर पर आ गयी हैं.विंबलडन चैंपियन बनने के बाद जोकोविच टॉप 10 में शामिल

जोकोविच ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को लगातार सेटो में पराजित किया और एक बार फिर टॉप-10 में शामिल हो गये.  जोकोविच को विंबलडन में 12वीं वरीयता मिली थी जबकि उनकी विश्व रैंकिंग 21वीं थी. सेमीफाइनल में पराजित हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल का शीर्ष स्थान बना हुआ है. उनके 9310 अंक हैं.

इस मैच के दौरान क्वार्टरफाइनल में एंडरसन से पराजित हुये स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर 7080 अंकों के साथ अपने दूसरे स्थान पर बने हुये हैं.  मैराथन सेमीफाइनल में एंडरसन से पराजित हुये अमेरिका के जॉन इस्नर दो स्थान के सुधार के साथ आठवें नंबर पर पहुंच चुके है. अपना पहला विंबलडन फाइनल खेलने वाले एंडरसन ने तीन स्थान का सुधार किया है और वह पांचवें नंबर पर आ गये हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com