Friday , April 19 2024

शिवराजपुर के काकूपुर निहाल गांव में घर के अंदर सिलेंडर फटने से मलबे में तब्दील हो गया आशियाना

 शिवराजपुर के काकूपुर निहाल गांव में मंगलवार की रात भीषण ठंड के चलते सभी गांववासी घरों के अंदर चैन की नींद सो रहे थे। अचानक आधी रात के बाद हुए एक धमाके से गांव वाले दहल गए। घरों के बाहर आए ग्रामीणों ने एक मकान से तेज धुआं और लपटें उठती देखीं। घर के पास जाकर देखा तो अंदर सिलेंडर फटने से आग लग गई थी और गृहस्वामी गंभीर हालत में पड़ा था। ग्रामीणों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

काकूपुर निहाल गांव में राकेश शुक्ला (52) पत्नी और मां की मौत के बाद घर में अकेले रहते थे। पड़ोसियों ने बताया मंगलवार की रात सभी गांव के लोग अपने घरों के अंदर सो रहे थे। आधी रात को तेज विस्फोट की आवाज हुई तो सभी डर गए। लोग घरों के बाहर आए तो देखा कि राकेश शुक्ला के घर से धुआं और आग की लपटें निकल रही थीं। ग्रामीण उसके घर की ओर दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया।

अंदर जाकर देखा तो राकेश गंभीर हालत में जख्मी पड़े थे। घर के अंदर सिलेंडर फटा पड़ा था, जिससे आशंका जताई जा रही है कि इसके विस्फोट से ही आग लगी। धमाका इतना तेज था कि पूरा घर मलबे में तब्दील हो चुका था। ग्रामीण गंभीर हालत में राकेश को सीएचसी ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एलएलआर अस्पताल हैलट रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान अस्पताल में राकेश की मौत हो गई। पुलिस ने गांव पहुंचकर घटना की जांच की।

कुछ दिनों से परेशान थे राकेश

ग्रामीणों ने बताया कि राकेश के बेटे कानपुर में रहते हैं। राकेश पर पड़ोस के दो भाइयों की हत्या का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। अदालत में मामले की सुनवाई चल रही है, जिसे लेकर राकेश कुछ दिनों से परेशान था। सिलेंडर फटने से कच्चा मकान ध्वस्त हो गया है। शिवराजपुर एसओ त्रदीप सिंह ने बताया कि आग लगने हादसा हुआ है, मामले की जांच की जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com