Thursday , April 25 2024

शिवसेना मंत्री ने कहा-उद्धव जी जब भी कहेंगे, हम इस्तीफा दे देंगे

मुंबई।  महाराष्ट्र निकाय चुनावों में अकेले लड़ने की घोषणा के एक दिन बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री रामदास कदम ने कहा कि वह और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में शामिल पार्टी के मंत्री इस्तीफा अपनी जेब में लेकर घूम रहे हैं और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं।

शिवसेना के मंत्रियों ने  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की जिसके बाद रामदास कदम ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम इस्तीफा जेब में लेकर घूम रहे हैं। जब भी उद्धवजी कहेंगे, हम इस्तीफा दे देंगे।’

महाराष्ट्र सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों से धार्मिक तस्वीरों को हटाने का निर्देश दिया था जिसे रद्द करने की मांग को लेकर शिवसेना के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने संसद के बजट सत्र से पहले सांसदों की जो सर्वदलीय बैठक बुलाई है, वे उसका भी बहिष्कार करेंगे।

मुंबई और पूरे महाराष्ट्र में आगामी निकाय चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन करने पर कई दिन तक अनिश्चितता बने रहने के बाद कल उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी इस चुनाव में अकेले ही उतरेगी। हालांकि उन्होंने राजग सरकार में साझेदारी को बनाए रखने संबंधी सवाल को टाल दिया।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि चाहे भाजपा के साथ कोई आए या ना आए लेकिन राज्य में बदलाव होगा वहीं, महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे ने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

इस बीच भाजपा नेता कीरिट सोमैया ने कहा कहा, बीजेपी ‘बीएमसी घोटालों’ पर ‘अश्वेत पत्र’ जारी करेगी। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘रास्ते का कोई भी आदमी खड़ा हो जाएगा और सवाल पूछने लगेगा? लोगों को अपनी हद में रहना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘हम महाराष्ट्र को अस्थिर नहीं करना चाहते इसलिए हमें राज्य में कुछ समय के लिए गठबंधन बनाए रखना जरूरी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com