Saturday , April 20 2024

शीना हत्याकांड में आरोपपत्रों का अभिन्न हिस्सा हैं ‘ऑडियो टेप’: सीबीआई

murderनई दिल्ली । सीबीआई ने आज साफ किया कि शीना बोरा हत्याकांड से जुडे कुछ ऑडियो क्लिप का संज्ञान लिया गया है और इसे मामले में एजेंसी के आरोपपत्रों का अभिन्न हिस्सा बनाया गया है। कुछ समाचार चैनलों में ऑडियो टेप चलाये जाने या इनका जिक्र होने पर प्रतिक्रिया देते हुए सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी इन क्लिप्स की पहले ही पूरी तरह जांच कर चुकी है।

 प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सारी ऑडियो रिकॉर्डिंग सीबीआई द्वारा अदालत में दाखिल आरोपपत्रों का अभिन्न हिस्सा हैं जो उसने पीटर मुखर्जी, इंद्राणी मुखर्जी और अन्य लोगों के खिलाफ 19 नवंबर, 2015 और 16 फरवरी, 2016 को दाखिल किये थे।”

प्रवक्ता के अनुसार, ‘‘इसलिए आरोपपत्रों में ऑडियो रिकॉर्डिंग को विश्वसनीय सामग्री के तौर पर शामिल किया गया है और अदालत में जमा किया जा चुका है। अदालत ने इसका संज्ञान लिया है। ”

गौरतलब हो की इंद्राणी ने अपनी पहली शादी से हुई बेटी शीना की 24 अप्रैल, 2012 को कथित तौर पर एक कार में गला घोंटकर हत्या कर दी थी। 24 वर्षीय शीना के शव को जलाकर महाराष्ट्र के रायगढ जिले में एक जंगल में फेंक दिया गया था। सीबीआई ने दो आरोपपत्र दाखिल किये हैं जिनमें इंद्राणी, उसका पूर्व पति संजीव खन्ना, उसका वर्तमान पति पीटर मुखर्जी और पूर्व चालक श्यामवर राय पर शीना की हत्या करने, उसके शव को ठिकाने लगाने और सबूतों को छिपाने के आरोप दर्ज किये गये हैं।

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com