Tuesday , April 23 2024

शुंगलू रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार पर आरोप: AAP को बर्खास्त करने की मांग

नई दिल्ली।भाजपा ने शुंगलू समिति की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार के असंवैधानिक फैसलों और वित्तीय अनियमितताओं की जांच कराने की मांग की है।

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आज केंद्र सरकार से शुंगलू रिपोर्ट में उजागर हुई केजरीवाल सरकार की गड़बडिय़ों की केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) से जांच कराने की मांग की है।

सरकारी पदों पर की गई मनमाने तरह से  नियुक्तियां-
लेखी ने कहा कि रिपोर्ट में न सिर्फ गंभीर वित्तीय खामियां उजागर हुई हैं बल्कि नियमों को ताक पर रखकर मनमाने तरीके से सरकारी पदों पर काफी संख्या में नियुक्तियां भी करने की बात सामने आई है। केजरीवाल सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग कर दिल्ली सरकार में भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को यथासंभव बढ़ावा दिया है। गुप्ता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से केजरीवाल सरकार द्वारा की गई उन सभी नियुक्तियों को भी रद्द करने की मांग की है जिनका शुंगलू समिति की रिपोर्ट में जिक्र किया गया है।

AAP को बर्खास्त करने की मांग-
शुंगलू समिति की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार के फैसलों में संवैधानिक प्रावधानों के उल्लंघन का खुलासा होने के बाद भाजपा ने कल आप सरकार को बर्खास्त करने की मांग की थी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन भी वित्तीय और प्रशासनिक गड़बडिय़ों का खुलासा करने वाली इस रिपोर्ट के आधार पर केजरीवाल सरकार के गलत फैसलों की सीबीआई जांच कराने की मांग कर चुके है। माकन के आरटीआई आवेदन के जवाब में ही शुंगलू समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक हुई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com