Saturday , April 20 2024

श्रीलंकाई बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर दो मैचों का प्रतिबंध

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर दो सीमित ओवरों के मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। डिकवेला को अंपायर के फैसले पर असहमति जताने का दोषी पाया गया है।

आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि डिकवेला को आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार हुए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स फॉक्नर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट देने के फैसले पर असहमति जताने का दोषी पाया गया है।

इसके बाद अब डिकवेला पर दो अंतरराष्ट्रीय सीमित मैचों का प्रतिबंध लगाने के साथ ही उन्हें दो नकारात्मक (डी-मेरिट) अंक भी दिये गये हैं और मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

यदि किसी खिलाड़ी को एक से दो साल के बीच चार से सात नकारात्मक अंक मिलते हैं तो फिर उसे एक टेस्ट या दो सीमित अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित किया जा सकता है।

इससे पहले आठ फरवरी को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में डिकवेला को तीन नकारात्मक अंक देने के साथ साथ मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया था।

डिकवेला अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को एडिलेड में होने वाले तीसरे ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच और फिर 25 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे मैच में नहीं खेलेंगे।

आईसीसी ने डिकवेला के अलावा आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर टिम पैने पर भी मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है। पैने को डिकवेला को आउट दिये जाने के बाद अनुचित शब्द का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com