Friday , April 19 2024

संसद में राजनाथ ने कहा – सैफुल्ला के पिता पर नाज है, इस घटना में NIA करेगी जांच

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में आज कहा कि सरकार अमेरिका में हो रहे भारतीयों पर हमले पर बयान अगले हफ्ते देगी।

राजनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में ट्रेन में बम विस्फोट मामले के सिलसिले में और लखनऊ मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकी के मारे जाने की घटना की जांच एनआईए करेगी।

आज संसद में बजट सत्र का दूसरा सेशन था। बजट सत्र का दूसरा चरण 12 अप्रैल तक चलेगा।

वहीं सदन में कार्रवाई शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी पर सभी राज्यों के सहयोग की जरूरत है। इस दौरान पीए मोदी ने कहा कि हमें विश्वास है की चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा। ये एक बड़ा बदलाव है। पीएम के बयान के बाद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश आईएसआईएस का गढ़ बन गया है सरकार कार्रवाई करने में फेल है।

सदन में बोले राजनाथ
राजनाथ ने लखनऊ मुठभेड़ पर अपने वक्तव्य में मृत आतंकी सैफुल्ला के पिता मोहम्मद सरताज द्वारा उसका शव लेने से इंकार करते हुए उस कथन प्रशंसा की जिसमें उन्होंने कहा था कि जो अपने देश का नहीं हुआ, वह हमारा कैसे होगा।

गृह मंत्री ने कहा, ‘‘सरताज पर सरकार और पूरे सदन को नाज है।’’ सदस्यों ने मेज थपथपा कर राजनाथ के बयान का स्वागत किया उल्लेखनीय है कि सैफुल्ला मंगलवार को मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में भोपाल-उज्जैन ट्रेन में हुए विस्फोट मामले में संदिग्ध था।

राजनाथ ने बताया कि भोपाल-उज्जैन ट्रेन में हुए विस्फोट में 10 रेलयात्रियों को चोटें आई और रेलवे संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा। राजनाथ ने कहा कि पूरे मामले में अबतक 6 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। राजनाथ ने बताया कि सैफुल्लाह के कमरे से 8 पिस्तौले, 2 वॉकी-टॉकी, विदेशी मुद्रा बरामद हुई हैं।

राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित
राज्यसभा ने आज अपने मौजूदा सदस्य हाजी अब्दुल सलाम तथा चार पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके सम्मान में सदन की कार्रवाई दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

सभापति हामिद अंसारी ने सदन के वर्तमान सदस्य हाजी अब्दुल सलाम तथा पूर्व सदस्य सैयद शहाबुद्दीन, रवि रे, पी.शिव शंकर और पी राधाकृष्ण के निधन की सूचना दी। अंसारी ने कहा कि सलाम का निधन 28 फरवरी को 68 वर्ष की उम्र में हो गया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com