Saturday , April 20 2024

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला जल्द हमला करके लिया जायेगा: मसूद अजहर

maनई दिल्ली । पीओके में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बुरी तरह बौखला गई है। आईएसआई की बौखलाहट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रिपोर्ट्स के मुताबिक इसने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से कहा है कि किसी भी तरह हमला करके इसका बदला लिया जाए।

मिली जानकारी के मुताबिक जेईएम प्रमुख मसूद अजहर फिर से भारतीय संसद पर हमले की योजना बना रहा है। इससे पहले अफजल गुरु ने 2001 में भारतीय संसद को निशाना बनाया था। हमारे सहयोगी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया को सुरक्षाबलों के विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि भारतीय खुफिया एजेंसी और जम्मू-कश्मीर की सीआईडी को इस बारे में आगाह किया गया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि अगर फिदायीन संसद पर हमला करने में नाकामयाब होते हैं तो वे दिल्ली सचिवालय पर अटैक करेंगे। उनकी टारगेट लिस्ट में दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर और लोटस टेंपल भी शामिल है।

जैश आकाओं का निर्देश है कि अगर किसी मशहूर जगह पर हमला न हो पाया तो भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाया जाए। मसलन बाजार या शॉपिंग मॉल। भारत की खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में सम्बन्धित अधिकारियों को आगाह कर दिया है और ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने की तैयारी है। राजधानी दिल्ली को सबसे ज्यादा खतरा जैश-ए-मोहम्मद और मौलाना अब्दुर रहमान (कोड नाम MAR) की अगुवाई वाले आतंकी समूह जैशुल-हक तंजीम से है। कांधार (अफगानिस्तान) में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 को हाईजैक करने में अब्दुर रहमान का बड़ा रोल था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com