Thursday , April 25 2024

सूत्रों की मानें तो इस र्इमेल में धमकी देते हुए कहा गया था कि अगर वह बेटी को बचा सकते हैं तो बचा लें, वरना वह उसे अगवा कर लेगा

दिल्ली में सत्तसीन आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी के अपहरण की धमकी देने के मामले में नया ट्वीस्ट आ गया है। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। 

यहां पर बता दें कि अपहरण की यह धमकी बीते दिन छह दिन पहले यानी 9 जनवरी को मुख्यमंत्री कार्यालय में र्इमेल के जरिये आर्इ थी। 9 जनवरी को आए इस गुमनाम र्इमेल में सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी के अपहरण की धमकी दी गई थी। सूत्रों की मानें तो इस र्इमेल में धमकी देते हुए कहा गया था कि अगर वह बेटी को बचा सकते हैं तो बचा लें, वरना वह उसे अगवा कर लेगा।

इस धमकी भरे ईमेल के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में हड़कंप मच गया। इस मामले की जानकारी तुरंत दिल्ली पुलिस को दी गर्इ। एेसे में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा बढ़ाते हुए सुरक्षात्मक सेवा अधिकारी (PSO) की तैनाती की है। इसके साथ ही इस मामले को साइबर सेल को सौंप दिया गया है। अपरहण की धमकी वाले इस मामले की जांच की जा रही है। खबरों की मानें तो सीएम केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल आईआईटियन है। हर्षिता केजरीवाल ने दिल्ली से पढ़ाई की है।

मामला सामने आने के बाद इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को सौंप दी गई है। यहां पर बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अरविंद केजरीवाल को इस तरह की धमकी दी गई हो, इससे पहले भी उन्हें धमकियां मिलती रही हैं। साथ ही उन पर भी हमला किया जा चुका है। पिछले साल नवंबर महीने में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला किया गया था।

अरविंद केजरीवाल पर कभी थप्पड़, कभी स्याही तो कभी फेंके गए अंडे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमले का यह पहला मामला नहीं था, इससे पहले भी कई बार उन पर इस तरह के हमले हो चुके हैं। अप्रैल, 2016 में दिल्ली सचिवालय में ही पत्रकार वार्ता के दौरान उन पर जूता फेंका गया था। जूता फेंकने वाला आम आदमी सेना का कार्यकर्ता वेदप्रकाश शर्मा था। जूते के अलावा केजरीवाल की ओर सीडी भी उछाली गई।

लुधियाना में गाड़ी पर हमला

फरवरी, 2016 में ही पंजाब के लुधियाना में अरविंद केजरीवाल की कार पर कुछ लोगों ने लोहे की रॉड और डंडों से हमला किया था, जिससे कार का सामने वाला शीशा टूट गया था।

महिला ने फेंकी थी स्याही फेंकी

जनवरी, 2016 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड ईवन फॉर्मूले के 15 दिवसीय ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का मामला सामने आया था। मुख्यमंत्री जब मंच से सभा को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी एक महिला ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर स्याही फेंकी थी।

इससे पहले 27 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान एक लड़के ने केजरीवाल पर पत्थर मारा था, यह अलग बात है कि उन्हें कोई चोट नहीं आई थी। फिर 26 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान उन पर अंडे फेंके गए थे।

इससे भी पहले 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली में रोड शो के दौरान केजरीवाल को एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा था। केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति अपने हाथ में एक माला लिए हुए था। उसने एक जीप पर सवार केजरीवाल को पहले माला पहनाई फिर उसके बाद उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com