Saturday , April 20 2024

स्ट्रीट शॉपिंग के दौरान आपके पास होनी चाहिए ये 7 चीजें, वरना….

1372659188स्ट्रीट शॉपिंग करने के शौकिन लोगों के लिए भारत पसंदीदा देश हो सकता है। बार्गेन की मामूली ट्रिक्स से आप यहां से एक से एक वैरायटी, स्टाइल, डिजाइन ज्वैलरी, फूड और बहुत कुछ आसानी से और वो भी कम दामों में खरीद सकते हैं। हालांकि मॉल्स के मुकाबले स्ट्रीट शॉपिंग थोड़ी थकाऊ होती है ऐसे में इससे बचने के लिए आइए आपको बताते हैं कुछ मजेदार टिप्स..

download (5)पानी ओ पानी..

गर्मियों के दौरान स्ट्रीट शॉपिंग बहुत कठिन और थकाऊ हो सकती है। इस दौरान आपको उल्टी आने या फिर सिरदर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इनसे बचने के लिए अपने पास एक पानी की बॉटल जरूर रखें। शॉपिंग के दौरान बीच-बीच में थोड़ा पानी पीते रहें, आप चाहें तो जूस या नारियल पानी भी पिया जा सकता है।


cash_500x300_61469100044कार्ड की जगह कैश का करें इस्तेमाल-

स्ट्रीट शॉपिंग के दौरान आपके पास कैश होना बेहद जरूरी है। दरअसल स्ट्रीट वैंडर्स के पास कार्ड मशीन नहीं होती, ऐसे में इनसे सामान खरीदने के लिए आपकी जेब में माल जरूर होना चाहिए। वैसे भी कैश देने के समय आप बार्गेन भी आसानी से कर सकते हैं।

14-oz-unbleached-cotton-white-canvas-shopperकॉटन बैग भी है जरूरी–

बाजार से खरीदी गई भारी-भारी चीजों ये अगर आपको अपनी अंगुलियों दर्द नहीं करवानी तो शॉपिंग के दौरान कॉटन बैग अपने पास जरूर रखें। 5 बैग्स को अपने हाथ में रखने से बेहतर है कि एक बैग में सारा सामान रखा जाए।

download (6)सनस्क्रीन लोशन–

गर्मियों में शॉपिंग आपकी स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकती है, स्किन को टैन होने से बचने के लिए घर से निकलने से पहले 45 एसपीएफ वाला सनस्क्रीन लोशन अपनी बॉडी पर अच्छे से लगाएं।

download (7)एमरजेंसी कॉन्टेक्ट नंबर–

ये है सबसे जरूरी प्वाइंट। अगर आप किसी ऐसी जगह शॉपिंग करने जा रहे हैं जहां बहुत भीड़-भाड़ है तो यहां जबेकटना या भीड़ के धक्कों से पर्स, फोन गिर जाना आम बात होगी। ऐसे में अपने पर्स या मोबाइल में एमरजेंसी कॉन्टेक्ट नबंर जरूर रखें।


list_500x300_81469099837चैकलिस्ट बनाकर चलें–

शॉपिंग पर जाने से पहले आपको बाजार से क्या-क्या खरीदना है उसकी लिस्ट बना लें। ये लिस्ट आपको फिजूलखर्ची से बचाएगी और इसके जरिए आप बाजार से लाने वाला कोई जरूरी सामान भी नहीं भूलेंगे।

footwear_500x300_71469099907कर्म्फटेबल फूटवियर–

स्ट्रीट शॉपिंग के दौरान काफी घूमना पड़ता है ऐसे में पैरों में दर्द न हो इसके लिए फ्लैट फूटवियर पहनें।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com