Friday , April 19 2024

हथियारों की तस्करी में सेना का भगौड़ा गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने हथियारों की तस्करी करने के एक मामले में बुधवार को इलाहाबाद से एक तस्कार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर सेना का भगौड़ा सिपाही क्लर्क है। एसटीएफ ने इसके पास से भारी मात्रा में अवैध पिस्टल, कारतूस तथा अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।

सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में हथियारों की तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर एसटीएफ ने अपना जाल बिछाया तो पता चला कि सात जून को इलाहाबाद में यमुना पुल से परेड ग्राउंड की ओर एक व्यक्ति अवैध हथियारों की खेप लेकर उसकी सप्लाई करने के लिए किसी का इंतजार कर रहा है।

उक्त व्यक्ति की पहचान होने के बाद एसटीएफ ने उसे घेरबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्त एजाज अहमद ने बताया कि वह पिछले 03-04 वर्षो से असलहों की तस्करी का धन्धा कुख्यात अपराधी अली के लिए कर रहा है। उसने यह भी बताया कि वह 20 दिसंबर 08 कोअर्टीलरी सेंटर हैदराबाद में क्लर्क के पद पर भर्ती हुआ था।

वर्ष-2012 में11आरआर बटालियन किश्तवाड़,जम्मू कश्मीर से 10 दिन का अवकाश लेकर घर आया था और उसके बाद वापस नहीं गया और तभी से भगोड़़ा होगया। वहभर्ती के समय प्राप्तसेना के पहचान-पत्र का प्रयोग असलहा तस्करी के दौरान करता है। किसी के पूछने पर स्वयं को सेना का जवान बताता है। सेना से वापस आने पर वह खेती का कार्य करता रहा।

इसी दौरानउसकी मुलाकात पिपरी निवासी इन्द्र कुमार दुबे से चिलबिला में हुई। इन्द्र कुमार दुबे ने उससे कहा था कि यदि मुंगेर, बिहार में कोई पहचान का आदमी होतो दोनों मिलकर असलहों की तस्करी कर अच्छा पैसा कमा लेंगे। इस पर मुंगेर, बिहार निवासी प्रभाकर नाथ यादव, जो उस समय सेना में ही था, से सम्पर्क किया।

प्रभाकर ने उसकी मुलाकात जमालपुर, बिहार निवासी पिन्टू सिंह से करायी। पिन्टू सिंह से वह 13,000 रुपए प्रतिपिस्टल एवं 3,000 रुपए प्रति तमंचा लाकर इन्द्रकुमार दुबे को 22,000 रुपए प्रति पिस्टल तथा 5,000 रुपए में तमंचा के हिसाब से देता है। अधिक लाभ होने के कारण वह इसी धन्धे से जुड़ गया।

इसी दौरान जेल में बन्द अली व राजा राम सरोज निवासी भदोही मान्धाता भी पैसा देकर उससे असलहा मंगाने लगे। पिछले चार वर्षो में वह मुंगेर, बिहार से लगभग 200 असलहे तस्करी कर ला चुका है। इस बार बरामद असलहे वह संन्तरविदास नगर निवासी सुरेश शुक्ला को देने के लिए लेकर आया था।

एजाज के पास से चार पिस्टल .32 बोर मेड इन यूएसए, एक पिस्टल .30 बोर, छह मैगजीन .32 बोर, एक मैगजीन .30 बोर ,पांच देशी तमंचे 315 बोर, सेना का पहचान पत्र नं0 15180512वाई, मतदाता पहचान पत्र नं. जेडयूकेओ 385252, एक रेलवे टिकट प्रतापगढ़ जंक्शन से भागलपुर जंक्शन, दो मोबाइल और 2120 रुपए बरामद हुए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com