Saturday , April 20 2024

हर मामले में नंम्बर 1 हैं एक्शन किंग ‘अक्षय कुमार’

akshay

मुंबई । बॉलीवुड के खिलाडी कुमार व् एक्शन किंग ‘अक्षय कुमार’ आज हिंदी सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ एक्टर्स की फेहरिस्त में सबसे ऊपर हैं। अक्षय सिर्फ पर्दे पर ही अच्छी भूमिकाये नहीं निभातें बल्कि असल जिंदगी में में भी वह वैसे ही हैं। जैसा कि हम सभी जानतें हैं कि वह अपनी फिल्मों के कारण कितने भी व्यस्त हो लेकिन सन्डे अपने परिवार के साथ ही बिताते हैं। अक्षय बॉलीवुड के उन कलाकरों में से एक हैं जो परिवार के साथ समाज के लिए भी अच्छा काम करते है। जैसा की आप सबको याद हो एक फिल्म प्रमोशन के दौरान अक्षय के गार्ड ने उनके फैन को थप्पड़ जड़ दिया था। जिसके लिए उन्होंने खुद फेसबुक के जरिये माफी मांगी। इसी क्रम में आज हम आपके सामने कुछ वाकये लाये जिन्हें पढ़ आप एक बार फिर से अक्षय कुमार के मुरीद हो जायेंगें।

हम सभी जानतें हैं कि अक्षय अपने स्टंट्स खुद करते हैं। हालांकि जब कभी उनके स्टंट स्टंटमैन द्वारा कराये जाते हैं तो ही यह निश्चित कर देते हैं कि जितनी रकम उन्हें इस फिल्म के लिए मिल रही हैं उतनी ही उनके स्टंटमैन को मिले। रिपोर्ट्स की माने तो अक्षय ने अपने स्टंटमैन का इंसोरेंस कराने का जिम्मा भी लिया है।

खतरों के खिलाडी की शूटिंग के प्रतिभागी अंडर परफॉर्मर होने के कर्ण शो को बीच में छोडना चाहता था। जब अक्की ने उससे पूछा कि अगर तुम जीत गए गए तो इस रकम का क्या करोगे , तो उसने बोला मुझे अपने बूढ़े पिता के कैंसर का इलाज कराना हैं। हालांकि अक्षय ने तब तो उससे कुछ नहीं कहा, लेकिन बाद में उसे बिना बताये उसके हाथों में 25 लाख का चेक थमा दिया।

 एक्शन किंग ने 180 परिवारों को 90 लाख रुपये प्रदान किये-

जब पूरा महाराष्ट्र सूखे की मार झेल रहा था, जिस कारण ना जाने कितने घर बर्बाद हो गए। बता दे अक्षय कुमार ने 180 परिवारों को 90 लाख रुपये प्रदान किये जिनके घर में लोगो ने आत्महत्या की। इसके अलावा अक्षय ने सलमान के चैरिटी बीइंग ह्यूमन को 50 लाख दिए साथ ही उन्होंने बीते वर्ष चेन्नई में आयी बाढ़ के लिए करीबन 1 करोड़ का अनुदान दिया।

फ्री दे रहे है लड़कियों को ‘सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग’ –

शायद ही कुछ लोग जानतें होंगें कि अक्षय कुमार ने मुम्बई में एक मार्शल आर्ट्स का स्कूल खोला हैं।  जिसमे लड़कियों सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग फ्री में दी जाती है। बता दें अब तक इस स्कूल के जरिये 4000 महिलाये और बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

अक्षय का दिल सॉफ्ट –

अक्षय कुमार एक ब्रांड को प्रमोट कर रहे थे, लेकिन सूखे के कारण उस कम्पनी को बहुत नुकसान हुआ। बता दे उस ब्रांड को एन्ड्रोस करने के लिए अक्षय की फीस 10 करोड़ थी लेकिन जब उन्हें पता चला की सूखे के कारण कम्पनी लॉस में हैं तो उन्होंने अपनी फीस आधे से भी कम कर दी थी।

खिलाडी कुमार का दानवीर रूप अनोखा –

अक्षय कुमार ने एक पंजाबी डिवोशनल सांग के शॉट वीडियो निर्गुण राख लिया में अपनी आवाज दी थी। बता दें उन्हें इस गाने की जितनी भी रकम मिली थी उसे उन्होंने वर्ष 2006 में मुम्बई ट्रैन ब्लास्ट के विक्टिम्स को दान कर दिए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com