Thursday , April 25 2024

हार का अंदाजा होने पर गड़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं मोदी : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी हार का अंदाजा हो गया है। इसीलिए प्रधानमंत्री सपा-कांग्रेस गठबंधन पर भ्रम फैलाने के लिए गड़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाने के लिए मोदीजी को सन 1984 की याद दिलाने की जरूरत नहीं थी। उन्हें इतनी दूर जाने की क्या जरूरत थी। अगर आपको हमें ही कांग्रेस के प्रति गुस्सा दिलाना था तो आप हमें फिरोजाबाद वाली बात याद दिला देते। वहां उपचुनाव में कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने हमें हराया था।

ये इसलिये याद दिला रहे हैं क्योंकि इस बार उत्तर प्रदेश का चुनाव उन्होंने खो दिया है। अब उनके पास और कोई रास्ता नहीं है। सपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्हें कठघरे में खड़ा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि सरकार बनाने के लिये और साम्प्रदायिक ताकतों को हटाने के लिये सपा ने कांग्रेस से समझौता किया है और हार का अंदाजा हो जाने की वजह से मोदी गड़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अच्छे दिन का नारा देकर लोगों को लाइन में लगा दिया।

अखिलेश ने लखनऊ, मैनपुरी और इटावा में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि मोदी कहते हैं कि मुझे अनुभव नहीं है, इसीलिये मैंने कांग्रेस से गठबंधन किया। याद रखना साथियों, साइकिल तभी सीख पाते हो, जब एक बार गिर जाते हो।

हम कम से कम साइकिल चलाना तो सीख ही गये हैं। हम साइकिल इतनी तेज चला सकते हैं कि ना हाथी ही आसपास आ सकता है और न ही कमल वाले आ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अब लैपटाप के साथ स्मार्टफोन और साइकिल भी देंगें ताकि समाजवादी सरकार की योजनाओं की जानकारी आप तक तथा आपकी समस्यायें सरकार तक पहुंच सके। लाइन में लगकर मरने वाले लोगों को प्रदेश सरकार ने दो-दो लाख रूपये देने का काम किया। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती में दौड़ के आधार पर भर्ती करके प्रक्रिया को सरल किया जायेगा।

इसके साथ ही एक्सप्रेस वे पर मंडियां बनाने का काम करके किसानों को लाभ दिया जायेगा। रोडवेज बसों में महिलाओं का किराया आधा करने, समाजवादी पेंशन को बढ़ाकर एक हजार करने के साथ किसान की मौत पर मिलने वाली मुआवजा राशि को पांच से सात लाख रूपये किये जाने का वादा किया।

राशन प्रक्रिया दुरूस्त की जायेगी ताकि गरीबों को लाभ दिया जा सके। सरकारी स्कूलों में दूध देने व फल देने का काम सरकार कर चुकी है। अब प्रत्येक बच्चे को एक किलो मल्कि पाउडर, एक किलो देशी घी देने का काम सपा सरकार द्वारा किया जायेगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com