Wednesday , April 24 2024

हिलेरी क्लिंटन ने भरा अपने समर्थकों में दम, कहा संघर्ष रखें जारी

hiवाशिंगटन। हिलेरी क्लिंटन ने अपने सर्मथकों से कहा  भरोसा रखें, हमारे मूल्यों के लिए लड़ें और कभी संघर्ष करना बंद न करें। साथ ही मतभेद के बावजूद देश के लिए काम करना जारी रखने का आह्वान किया। अमेरिक के राष्ट्रपति चुनाव में  पराजित होने के बाद हिलेरी पहली बार गुरुवार को अपने समर्थक का संम्बोधित किया ।

वाशिंगटन डीसी में 69 वर्षीया क्लिंटन ने कहा, ‘मैं इस बात से इन्कार नहीं करूंगी कि यहां आना मेरे लिए आसान नहीं था। पिछले सप्ताह कई बार कोशिश की, लेकिन कभी घर से बाहर नहीं आ सकी।’ पूर्व विदेश मंत्री ने अपने समर्थकों से सुस्त नहीं पड़ने और राजनीति में बने रहने को कहा।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में नाममात्र का पैदा हुआ मतभेद गहरा हो गया। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि अमेरिका इससे कहीं ज्यादा कीमती है, इसलिए मेरी बात पर ध्यान दें। मैं जानती हूं कि चुनाव परिणाम को लेकर कई लोग निराश हैं।

मैं भी हूं। जितना मैं व्यक्त कर सकती हूं उससे कहीं ज्यादा। भरोसा रखें, हमारे मूल्यों के लिए लड़ें और कभी संघर्ष करना बंद नहीं करें।’ क्लिंटन ने कहा कि वह बीते समय में लौटना चाहती हैं और जो योग्यता वह प्रदर्शित कर चुकी हैं उसके लिए अपनी मां डोरोथी का आभार जताना चाहती हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com