Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

गलत बैनामा कराकर 6 लाख ऐंठने वाले आरोपी गिरफ्तार | Bahraich News

बहराइच(Bahraich News) दूसरी जमीन दिखाकर गलत बैनामा करा कर एक व्यक्ति से 6 लाख रुपए ऐंठने वाले दो आरोपियों को थाना दरगाह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की प्राथमिकी थाना दरगाह में पिछले नवंबर माह में दर्ज कराई गई थी।

थाना दरगाह के प्रभारी निरीक्षक मधु नाथ मिश्र ने बताया कि सोनम पुत्र पांचू निवासी शाहपुर थाना कटरा जनपद गोंडा ने 23 नवंबर 2020 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी श्रवण कुमार व किशन कुमार पुत्र रिक्खी राम निवासी कटरा बहादुरगंज तीरथ राम पुत्र राम अवतार निवासी रहवा बिशनपुर झल्लू पुत्र अच्छे मियां निवासी जोहरा तथा सलीमबाबा पुत्र अज्ञात निवासी टंडवा थाना दरगाह शरीफ गुमराह करके दूसरी जमीन दिखाकर गलत बैनामा करा लिया और 6 लाख रुपए ऐंठ लिए थे।

इस तहरीर के आधार  पर पुलिस ने नामजद आरोपियों के विरुद्ध अपराध का मुकदमा दर्ज कर लिया। मंगलवार को पुलिस ने नामजद आरोपियों में से दो तीरथ राम पुत्र राम अवतार व सलीम बाबा को गिरफ्तार कर लिया दोनों आरोपियों को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना कर दिया गया। इन आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस उप निरीक्षक अरविंद कुमार तथा आरक्षी धीरेंद्र कुमार व आशीष शुक्ला सक्रिय रहे।

डीएम व एसएसपी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। मुख्यमंत्री के 16 फरवरी को सुहेलदेव स्मारक स्थल पर प्रस्तावित भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी शम्भू कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र ने जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक की। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान जिले मे सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद रखने पर चर्चा की और निर्देश दिया। सभी थाना प्रभारियों को विशेष रूप से सर्तक रहने के निर्देश दिए गए।

मंगलवार को अपरान्ह पुलिस लाइन स्थित सभागार मे जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में हुई बैठक मे जिले के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी के साथ सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री के वर्चुवल उद्घाटन और मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के भूमि पूजन को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अमला ने मंथन किया। इस दौरान एडीएम ज्ञानचंद पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुवंर ज्ञानंजय सिंह, सभी एसडीएम, क्षेत्राधिकारी, अभियोजन अधिकारी, सभी शाखाओं के प्रमुख तथा थाना प्रभारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम स्थल के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा लगाये जाने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती की जा रही है। मुख्यमंत्री के जनपद भ्रमण के कार्यक्रम से संबंधित सभी प्रकार की तैयारियों पर चर्चा की गयी।

जिलाधिकारी सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर विशेष सतर्कता बरते। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि जनपद मे अपराध पर प्रभावी नियंत्रण रखे। गोहत्या, महिला संबंधी अपराध और हत्या जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर गश्त करे। सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों मे विशेष सतर्कता के साथ ही आराजकत्व पर निगरानी रखे। अन्य सुलझे अपराधिक मामलों का खुलासा करे। किसी भी दिशा मे विवेचना लंबित न रहे।

पशु क्रूरता अधिनियम में एक को जेल | Bahraich News

नानपारा, बहराइच (Bahraich News) कोतवाली क्षेत्र मे अवैध तरीके से मांस बचने की खबर पुलिस को मिल रही थी। बुधवार को अवैध रूप से भैंस का मांस बेच रहे एक व्यक्ति के घर मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान राजा बाजार चैकी इंचार्ज सुरेश यादव मांस व काटने के ओजार के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। यादव ने बताया कि कसाई टोला निवासी इरशाद पुत्र मरहूम बाबू अपने घर पर भैंस का मांस काटकर अवैध कारोबार कर रहा था। मौके से भारी मात्रा में मांस के साथ काटने वाले ओजार भी मिले। अभियुक्त को पशु क्रूरता अधिनियम में जेल भेज दिया गया।

60 ग्राम स्मैक सहित युवक गिरफ्तार | Bahraich News

रूपईडीहा, बहराइच (Bahraich News)। एसएसबी व पुलिस की संयुक्त गस्त के दौरान एक युवक को 60 ग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार किया गया है। रूपईडीहा प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया मंगलवार की रात थाने के एसआई सुरेश कुमार सिंह, कां. वीरेन्द्र गुप्ता व प्रमोद वर्मा सहित एसएसबी रूपईडीहा बीओपी के एसआई सिकंदर सिंह, कां. परशुराम व दुर्गेश कुमार के साथ बार्डर पर गस्त कर रहे थे।

इसी दौरान लगभग 11 बजे सीमा पर स्थित सीमांत पीजी कालेज तिराहे के पास नेपाल के ओर जा रहे एक संदिग्ध युवक को रोक कर तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान इसकी पैंट की जेब से काली प्लोथीन मे लिपटी 60 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। थाने लाकर युवक के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। स्मैक की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 60 लाख रूपये आंकी गयी है। युवक की पहचान लेखपाल आर्या पुत्र रामचन्दर उर्फ सुंदर निवासी विशुनापुर जमुनहां बाबागंज थाना रूपईडीहा के रूप में हुई।

विद्यालयों खुलने पर सिर्फ हुई खानापूर्ति | Bahraich News

बाबागंज, बहराइच (Bahraich News)। सीमावर्ती विकास खण्ड नवाबगंज क्षेत्र में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के खुलने के पहले दिन कई स्कूलों में मानकों की अनदेखी पाई गई। यहां शिक्षक एवं छात्र संख्या न के बराबर देखी गयी। संबेलियन विद्यालय रामपुर के पहले दिन खुले स्कूल में छः में से तीन शिक्षक मौजूद मिले। जबकि अन्य विद्यालय में नदारद रहे। छात्र फील्ड में खेलते हुए मिले। छात्र अमित कश्यप ने दो शिक्षकों के स्कूल आने की जानकारी दी। मौजूद इंचार्ज नीरज गौतम ने कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

यहां पर न तो सेनिटाइज कराया गया न फील्ड में खेल रहे किसी बच्चे के पास मास्क मिला। जबकि जूनियर स्कूल में ताला लटका हुआ पाया गया। फील्ड में केवल बच्चे खेलते हुए पाए गए। जबकि मौजूद अध्यापक मोबाइल चलाते हुए दिखे। वही पूर्व माध्यमिक  विद्यालय सोरसिया में उपस्थित छात्रों की संख्या आधा दर्जन रही। बच्चे बिना मास्क के बैठे मिले। विद्यालय तथा बच्चों को सेनिटाइज नहीं किया गया था।

साल 2019 में राजद्रोह के कितने मामले किए गए दर्ज? गृह मंत्रालय ने दी बड़ी जानकारी

बाबागंज के हाजी मोहम्मद यूसुफ इंटर कॉलेज, रामप्यारे इंटर कॉलेज, रमेश चंद्र इंटर कालेज में सुरक्षा के मानको के अनुरूप कक्षाओं के संचालन होता देखा गया। प्राचार्य एसपी सिंह ने बताया कि सुरक्षा के मानकों के अनुरूप कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। वही रामप्यारे इंटर कॉलेज बाबागंज के प्राचार्य रावेंद्र नाथ शर्मा ने कोविंद 19 के मानक के तहत कक्षाओ का संचालन कराने व पालन करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button
E-Paper