Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

Shahjahanpur

सिटी साइकिल राइड का किया गया आयोजन | Shahjahanpur News

शाहजहाँपुर (Shahjahanpur News) :  साइकिल क्लब तथा नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में आज सिटी साइकिल राइड का आयोजन किया गया।इसमे बोलते हुए नगर आयुक्त एस के शर्मा ने कहा कि साइकिल न केवल स्वास्थ्यवर्धक है बल्कि इससे भी आगे जाकर यह सूक्ष्म शरीर तथा वैचारिक प्रबलता प्रदान करती है।

आधुनिक शोध गवाह हैं कि साइकिल राइडर न केवल समाज के प्रसन्न रहने वाले लोग है बल्कि सामुदायिक सहयोग को बढ़ाते हुए यह एक दूसरे की मदद को हमेशा ततपर रहते है।उन्होंने कहा कि आज विश्व के लगभग समस्त देशों में साइकिल की वापसी हो रही है और इस तरह से साइकिल बदलती दुनिया की वाहक है। क्लब के राइड कैप्टन आशीष भारद्वाज ने कहा कि शाहजहाँपुर जैसे छोटे शहर में साइकलिंग को लेकर जो उत्साह परिलक्षित हुआ है वो बेमिसाल है।यह परिवारों की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करती है।

Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

महंगे होते पेट्रोल डीजल तथा सड़को पर बढ़ रहे यातायात समस्या को सुलझाने के लिये साइकलिंग को बढ़ावा देना ही एकमात्र उपाय है।कार्यक्रम की सयोंजक रागिनी श्रीवास्तव ने बताया कि आज की  साइकिल राइड शहरवासियों में स्वच्छ्ता तथा स्वास्थ्य के लिये जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य के निमित्त की गई थी।

ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने नित प्रतिदिन के कार्यो में साइकिल का उपयोग बढ़ाना चाहिए यही क्लब का सर्वोपरि उद्देश्य है। इस अवसर पर क्लब सयोंजक डॉ विकास खुराना,डॉ इंदु अजनबी,सुनील सेठी,पवन सिंह,आरिफ खान,डॉ संजय पांडे,गजेंद्र गंगवार,सुमित प्रसाद,जुनैद हामिद,शाहरुल खान,सरदार राजू बग्गा,अफ़नान खान,काजल,सचिन पाठक,पुनीत दीक्षित,अवन्या खुराना,समृद्धि पाठक,शिवेन्द्रू मिश्रा,संतोष महेंद्रू आदि साइकिल राइडर उपस्थित थे।

सत्यपाल एडवोकेट ने उपजा संगठन के पत्रकारों को उपहार भेंट कर किया सम्मानित | (Shahjahanpur News)  

शशिकांत शुक्ला, निगोही (Shahjahanpur News)  : एडवोकेट सत्यपाल सक्सेना ने रविवार को अपने आवास पर एक कार्यक्रम आयोजित कर उपजा संगठन के पत्रकारों व बुद्धजीवियों को शाल उड़ाकर सम्मानित किया।  श्री सक्सेना ने ‘पत्रकारिता एवं पत्रकार’ का जीवन विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में पत्रकारों के समक्ष काफी चुनौतियां हैं।

ऐसे में पत्रकारिता बहुत कठिन राह है। पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को राह दिखाने का काम करता है।उन्होंने कहा कि पत्रकारिता शासन प्रशासन एवं आम जनता के बीच कि एक कड़ी है जो क्षेत्र में किए जा रहे कार्य को अपने कलम के माध्यम से आईना दिखाने का काम करता है। जिस कारण लोग गलत काम करने से डरते हैं|प्रधानाचार्य राजेश आनंद कुमार ने पत्रकारों का आह्वान किया कि वह निष्पक्ष एवं निडर होकर पत्रकारिता करें।

किसान यूनियन नेता देवेंद्र पाल सिंह ने कहा कि समाज को सही दिशा देने की चुनौतियां होने के बाद भी पत्रकार अभिमन्यु की तरह कठिन से कठिन द्वार को भेदते हुए सामाजिक समरसता बनाए रखने की अपनी जिम्मेदारी का वहन करता है।

उपजा व वीआईपी ग्रुप में संयुक्त रुप से बांटे कंबल | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News) । व्हाट्सएप वीआईपी ग्रुप विद हैल्पिंग हैंड्स शाहजहाँपुर एवम यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन(उपजा) द्वारा संयुक्त रूप से रविवार को भावलखेड़ा क्षेत्र के ग्राम रौशर कोठी में 150 कम्बलों का वितरण किया गया ।

वीआईपी ग्रुप के सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि भाजपा नेता श्यामबाबू दीक्षित की मदद से जरूरत मन्दों को चिन्हित कर 150 लोगों को कम्बल का वितरण किया गया है । इस अवसर पर उपजा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि जनवरी माह के अंत तक उपजा व वीआईपी ग्रुप की गर्म वस्त्र व कम्बल वितरण की मुहिम चलाई जाएगी ।

इस अवसर पर वीआईपी ग्रुप की कोषाध्यक्ष हेमा अग्रवाल  सह सचिव नीतू गुप्ता,अग्रिमा गुप्ता,नव्या गुप्ता,शाहनवाज खां, दिव्यांग सिंघल, उपजा माहानगर इकाई के माहामंत्री अनिल मिश्रा,संगठन मंत्री रामवीर कनौजिया,अंकित जौहर,सलमान, श्याम बाबू दीक्षित,अजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

कंबल पाकर दिव्यागों के खिले चेहरे | Shahjahanpur News

अल्हागंज (Shahjahanpur News) गरीबों असहायों और दिव्यागों को सर्दी से बचाने के लिए राष्ट्रीय सोशल मीडिया संघ ने एसडीएम जलालाबाद को पत्र लिखा था। जिस पर संज्ञान लेकर एसडीएम ने आज काननूगो को भेजकर थाना प्रागंण में 6 दिव्यागों को कंबल वितरण किये।

एसडीएम जलालाबाद सौरभ भट्ट  ने कहा कि गरीब, असहाय,दिव्याग निराश्रित की सेवा करना सबसे बड़ा पुनीत कार्य होता है। गरीब की सेवा करने से मन को संतुष्टि मिलती है। प्रदेश सरकार ने कड़ाके की सर्दी से बचाने के लिए गरीबों को कंबल उपलब्ध कराऐ जा रहे है।

राष्ट्रीय सोशल मीडिया संघ से 6 दिव्यागों को कबंल दिलाने की मांग की गई थी जिसी के तहत आज अल्हागंज थाना प्रागंण में 6 दिव्यागों को कबंल वितरित कराये गए है। वही कबंल पाकर हृदयनरायण, नेकराम,गंगाराम,शिवकिशोर, हरिओम,रामसागर के चहरे खिल गए। राष्ट्रीय सोशल मीडिया संघ के अध्यक्ष अमित वाजपेयी व एसडीएम जलालाबाद सोरभ भट्ट व शासन का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper