महिला कांस्टेबल के रिश्तेदारों को ऑनलाइन बिजनेस का झांसा देकर 13 लाख की चपत लगाई

राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस विभाग में महिला कांस्टेबल, उसके पति और अनेक रिश्तेदारों को ऑनलाइन बिजनेस में लाखों रुपए प्रति वर्ष कमाने का झांसा देकर लगभग 13 लाख की चपत लगा दिए जाने का मामला सामने आया है। महिला कांस्टेबल के पति द्वारा दी गई रिपोर्ट पर हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने दौसा जिले में पदस्थापित पुलिस की एक महिला कॉन्स्टेबल और दिल्ली निवासी उसके पति सहित अनेक लोगों पर धोखाधड़ी एवं जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार महिला कांस्टेबल शारदा के पति शैलेंद्र कुमार जाट (39) द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर महेशचंद्र मीणा, संगीता मीणा, बच्चूसिंह मीणा, हरिकिशन तथा सतीश आदि के विरुद्ध षडयंत्रपूर्वक धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच सब इंस्पेक्टर श्रीमती विशू को दी गई है।

शैलेंद्र जाट ने बताया है कि उसकी पत्नी शारदा पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। उसका अगस्त 2021 में श्रीगंगानगर से हनुमानगढ़ स्थानांतरण हुआ है। इसके कुछ दिनों बाद ही संगीता मीणा उसकी पत्नी से फोन पर बात करने लगी। संगीता मीणा भी दौसा में पुलिस कांस्टेबल है। उच्च शिक्षित शैलेंद्र जाट ने बताया है कि बातों ही बातों में संगीता ने उसकी पत्नी को प्रलोभित किया कि वह अपने पति को ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए कहे। संगीता के अनुसार उसका पति महेश नई दिल्ली में प्रोफेसर है, लेकिन एक ऑनलाइन कंपनी में बिजनेस भी कर रहा है। जिससे लाखों रुपए प्रति महीना कमाई हो रही है।

शैलेंद्र जाट के मुताबिक इनकी बातों में आकर उसने 55 हजार 650 इनके द्वारा बताए गए खाते में जमा करवा दिए। यही नहीं अपने रिश्तेदारों से संपर्क कर 12- 13 लाख रुपए का निवेश करवा दिया। इसके बाद संगीता, महेशचंद्र,बच्चूसिंह, हरिकिशन और सतीश आदि की बातों में टालमटोल नजर आने लगा। उनको शक तब हुआ जब संगीता ने एक बार कहा कि वह दुबई रहने के लिए जा सकती है। इस पर उन्होंने जमा करवाई हुई अपनी राशि वापस मांगी तो इन लोगों ने कहा कि पहले 2-2 ग्राहक और बनाओ। इसके 5-6 वर्ष बाद उनको फायदा होने लगेगा। शैलेशचंद्र का आरोप है कि इन सब लोगों ने षड्यंत्ररच कर ऑनलाइन बिजनेस का झांसा देकर उससे और उनके रिश्तेदारों से 12-13 लाख रुपए ठग लिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper