Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

अपने खेत से घर जा रहे छात्र पर तेंदुए का हमला, घायल | Bahraich News

उर्रा, बहराइच (Bahraich News)। मोतीपुर रेंज के कतरनिया पुरवा गांव निवासी बीपीईएस का छात्र शिवदयाल पुत्र बालकरन यादव शनिवार शाम को गन्ने के खेत से घर जा रहा था। इसी दौरान जंगल से निकले तेंदुए ने हमला कर दिया। घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया। ग्रामीणों के मुताबिक दो तेंदुए तीन दिन से गांव में भ्रमण कर रहे हैं।

कतर्निया घाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत टेड़वा कतरनिया गांव जंगल से सटा हुआ है। घायल छात्र रूपईडीहा में स्थित बाबू बासुदेव पीजी कॉलेज के छात्र है। शनिवार शाम अपनी फसल देखने खेत गया। यहां देख भाल करने के बाद वापस घर जा रहा था। इसी दौरान जंगल से निकले तेंदुए ने हमला कर दिया। शोर मचाने पर अन्य लोग दौड़े। इस पर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर लाया गया।

यहां वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्या टीम के साथ पहुंचे। घायल का हाल जाना। रेंजर ने तेंदुए के हमले की पुष्टि की है। देर रात को इलाज के बाद छात्र को घर भेज दिया गया है। रेंजर ने छात्र को एक हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी। निवर्तमान ग्राम प्रधान रूपाली विश्वकर्मा और मयंक समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिन से दो तेंदुए क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इससे ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग द्वारा बचाव के कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।

एसएसपी का नशे के कारोबारियों पर कसता शिकंजा | Bahraich News

बहराइच। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का शिकंजा नशे के कारोबारियों पर कसता जा रहा है। नशे के कारोबार में शामिल लोगों पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को है। कोतवाली देहात पुलिस ने एक स्विफ्ट डिजाइर कार से शनिवार की देर शाम 79 किलोग्राम गांजा बरामद किया। हालांकि पुलिस के हाथ नशे के कारोबारी नही लगे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र जिले में खरीद व बिक्री किए जा रहे नशीली पदार्थो पर काफी गंभीर दिख रहे है। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दे रखा है कि किसी भी दशा में जिले मे नशीले पदार्थो की बिक्री न हो। एसएपी ने जिले में गांजा की बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के साफ निर्देश दे रखे है। इस क्रम मे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात ओम प्रकाश चैहान को सूचना मिली की कुछ लोग भारी मात्रा में चिप्पड़ व गांजा लेकर जिले मे बिक्री के लिए आ रहे है।

जिस पर उन्होने उपनिरीक्षक शैलकांत उपाध्याय, अरविंद कुमार मिश्र, सिपाही शिकाकांत, अर्जुन गौड़, देवेन्द्र कुमार और राम दयाल कनौजियां के साथ मारीमाता मंदिर के निकट घेराबंदी की। इस दौरान एक स्विफ्ट कार पर सवार दो लोग आते दिखाई दिए। जब उन्हे रोका गया तो दोनों गाड़ी से कूदकर भाग खड़े हुए। तलाशी के दौरान कार से 79 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो अज्ञात लोगों के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इनकी तलाश की जा रही है। शीघ्र ही इनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

अभेद सुरक्षा के बीच आयोजित होगा सुहेलदेव कार्यक्रम | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल पर कल मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बड़ी तादाद में पुलिस और पीएसी बल की तैनाती की गई है। सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी पर न मार सके। रूट डायवर्जन भी किया गया है। जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस को लगाया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बहराइच डॉ विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि कल मंगलवार को महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल पर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित है। जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मार्ग स्थल तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में किसी प्रकार का कोई अराजक तत्व गड़बड़ी ना फैला सके इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन मंडल के निर्देश पर दूसरे जिलों से दो अपर पुलिस अधीक्षक 6, पुलिस उपाधीक्षक 10, थानाध्यक्ष 40, ट्रैफिक पुलिसकर्मी और तीन कंपनी पीएसी के साथ एक प्लाटून बाढ़ आपदा पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस और पीएसी इस मार्ग के स्थल के चारों तरफ कड़ी निगरानी रखेंगे। ट्रेफिक पुलिस यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाएगी। जबकि बाढ़ आपदा पुलिस मोटर बोट के माध्यम से चितौरा झील मैं चारों तरफ फैल कर निगरानी करेगी। इस पुलिस व्यवस्था के बाद जिले के सभी थाना प्रभारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है।

एसएसबी मुख्यालय में नशा मुक्ति उन्मूलन कार्यशाला आयोजित की गई | Bahraich News

रुपईडीहा, बहराइच (Bahraich News)। रविवार को 42वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के अगैय्या स्थित मुख्यालय में नशा मुक्ति कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें  एल्कोहलिक एनोनिमस संस्था की टीम ने जवानों को शराब से होने वाले नुकसान, शराब से जीवन कैसे बर्बाद होता है एवं शराब से छुटकारा पाने के विभिन्न पहलुओ पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। रविवार को एल्कोहलिक एनोनिमस संस्था की टीम ने 42वी वाहिनी मुख्यालय में नशामुक्ति कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें टीम के सदस्यों ने जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि शराब पीना एक बीमारी है।

उन्होंने स्वयं के ऊपर बीती सच्ची घटनाओं आत्म कथाओं के माध्यम से जवानों को शराब नहीं पीने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने नशे के दुष्प्रभाव तथा इससे जन और धन दोनों की हानि को इंगित करते हुए बताया कि नशे का सेवन या इसकी लत एक सामजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है। जो न केवल पूरे विश्व के युवाओं को प्रभावित करती है। इसकी लत के कारण भूख और वजन, कब्ज, चिंता का बढ़ाना और चिड़चिड़ापन, नींद आना और कामकाज की हानि का गंभीर नुकसान होता। ं उन्होंने बताया कि शराब पीने वाला व्यक्ति चाहकर भी शराब नही छोड पाता है। वह हर रोज शराब नहीं पीने के लिए कसमें खाता है। परन्तु किसी ने किसी बहाने से पी लेता है।

टीम ने शराब से मुक्ति पाने हेतु कुछ छोटी छोटी आदतों को अपने जीवन में शामिल करने हेतु आग्रह किया। जिनसे शराब से धीरे धीरे मुक्ति मिल सकें। कार्यशाला के अंत में टीम ने सभी जवानों के साथ शराब से पूर्ण रूप से मुक्ति पाने तथा अपने साथी रिश्तेदारों को भी मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया। इस कार्यशाला में वाहिनी के जवानों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान वाहिनी के प्रवीण कुमार उप कमांडेंट, विजेंदर कुमार उप कमांडेंट, संस्था की टीम निरीक्षक जेके त्रिपाठी, सहायक उप निरीक्षक मोहिंदर, विजय सिंह एवं गिरधर गोपाल के साथ अन्य जवान मौजूद रहें ।

वेलेनटाइन डे पर जगह जगह रही चैकसी | Bahraich News

नानपारा, बहराइच (Bahraich News)। वेलेनटाइन डे के मद्देनजर शनिवार को नारी सुरक्षा दल प्रभारी रम्भा गुप्ता अपनी टीम के साथ जगह जगह चैकस नजर रखते दिखी। शिवाले बाग, काली कुंडा मन्दिर, बहराइच हाई वे सहित दर्जनों मोहल्लों व सार्वजनिक जगहों पर नजर रखते हुए महिलाओं व लड़कियों को जागरूक किया।

महिला अपराध व डायल 100 तथा 1098 सहित कई नम्बर पर हेल्प लेने की बात कहते हुए उन्होने महिलाओं को जागरूक किया। इस दौरान हमराही किरन चैधरी सहित पूरी टीम मौजूद रही।

घाघरा नदी में तैरते समय युवक लापता परिवार में मचा कोहराम | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) बौंडी थाना क्षेत्र के मुरौवा निवासी रामू भास्कर पुत्र कल्लू भास्कर 27 वर्ष घाघरा नदी में तैरते समय लापता हो गया। हादसे के बाद से लापता युवक के परिवार में कोहराम की स्थिति है।

रामू का खेत नदी के उस पार है वह फसल देखने के लिए गया हुआ था नाव के इंतजार में काफी देर तक बैठा रहा। नाव न मिलने पर दोपहर 3:00 बजे के आसपास वह तैरते हुए नदी पार कर रहा था लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते घाघरा नदी में लापता हो गया इसकी सूचना परिजनों को दी गई परिजनों के साथ ग्रामीण भी नदी के तट पर इकट्ठा हो गए तथा नाव व गोताखोरों के द्वारा उसकी तलाश की गई लेकिन पता नहीं चल सका

लखनऊ : मसाज पार्लर की आड़ में किया जा रहा देहव्यापार, 12 गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से तलाश कराई गई लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि लापता युवक की खोज में तैराक ग्रामीणों की मदद ली जा रही है शीघ्र ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper