Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

नेपाली कांग्रेस ने पीएम ओली के खिलाफ जुलूस निकालकर की जनसभा | Bahraich News

रूपईडीहा, बहराइच (Bahraich News) सोमवार को पड़ोसी नेपाली शहर नेपालगंज मे नेपाली कांग्रेस ने विरोध रैली निकालकर जनसभा की। पार्टी कार्यालय से रैली प्रमुख मार्गों से होती हुई। पुष्पलाल चैक पर पहुंच कर कोणसभा मे बदल गयीं। यहां नेपाली काग्रेंस के केंद्रीय सदस्य ह्दयराम थानी ने कहा कि नेपाल मे चुनाव हो न हो परन्तु हम पीएम ओली को ठिकाने लगा देगे। उन्होंने कहा कि आज नेपाल के सभी 77 जिलों मे नेपाली कांग्रेस केपी शर्मा ओली नेपाली पीएम के विरुद्ध जन सभाये कर रही हैं। उन्होंने कहा कि काठमांडू की उच्चतम न्यायालय मे विचाराधीन याचिका ओली के विरुद्ध व हमारे पक्ष मे आने के लिए मै आश्वस्त हूं। सभा मे प्रमुख रूप से नेपाली कांग्रेस बाँके की अध्यक्ष किरण कोईराला, युवराज शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष नक्खी खां ने भी सभा को सम्बोधित किया।

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या | Bahraich News

बहराइच। जिले के थाना दरगाह क्षेत्र के असाम रोड के पास सोमवार को उस समय  हड़कंप मच गया। जब मल्हीपुर रोड पर स्थित दीप मांटेसरी स्कूल में रहने वाले युवक ने फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे नीचे उतार कर कब्जे में ले लिया है। पंचायत में भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर बरसीं मायावती, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

मृतक रमेश सिंह की पत्नी सुधा सिंह का कहना है कि जब सुबह हो गई तो उनके पति ने उनसे कहा कि आज मेरी तबीयत कुछ खराब है। आज वह काम पर नहीं जा पाएंगे। बस इतना बोल कर वह लेट गए। इसके बाद जब उनकी पत्नी बाहर बाहर निकली तो उसने स्टूल लगाकर फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नगर त्र्यंबक नाथ दुबे का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी मृतक रमेश सिंह बहराइच की एक राइस मिल में काम करता था। वह उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जनपद का निवासी था। बहराइच में रहकर मजदूरी कर यहां अपने परिवार का भरण पोषण भी करता था और स्कूल में एक किराए का कमरा लेकर रहता था।

चहलारी नरेश की प्रतिमा लगाने की उठी मांग | Bahraich News

पयागपुर, बहराइच। आज उत्तर प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के बहराइच आगमन पर ग्राम सभा राधानगर तालाब बघैल एंव पयागपुर मे आयोजित जन चैपाल मे मौजूद कांग्रेस जनो ने चहलारी नरेश अमर शहीद बलभद्र सिंह की प्रतिमा लगाकर चहलारी घाट पुल को शहीद बलभद्र सिंह के नाम से करने तथा उनके नाम से शहीद द्वार व स्मारक बनाये जाने एवं पयागपुर क्षेत्र में ट्रामा सेंटर, आईटीआई पालिटेक्निक व ऐग्रिकल्चरल विद्यालय स्थापित करने हेतु शासन व प्रशासन का ध्यानाकर्षण किया है। उक्त अवसर पर काँग्रेस नेता विनय सिंह ने कहा कि चहलारी नरेश अमर शहीद बलभद्र सिंह जी के जीवन गाथा से सिर्फ बहराइच ही नहीं अपितु सम्पूर्ण देश व समाज के नौनिहालोँ को वीरता, बलिदान व मातृभूमि की रक्षा के लिए प्रेरणा मिलती है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पँडित केदारनाथ उपाध्याय आदर्श नगर पँचायत के नाम से नामकरण करने की पुरजोर तरीके से माँग किया। संचालन प्रदेश काँग्रेस सेवादल के सचिव रमेश चंद्र मिश्र ने किया। इस दौरान काँग्रेस कमेटी के जिला सचिव जटाशँकर चैधरी, सचिव प्रदेश किसान काँग्रेस प्रेम कुमार सिंह, इन्द्र कुमार यादव, इशारत खान मूलचन्द राव महताब बाबू नसीम खान सहित कई लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

डीआईओएस ऑफिस के पूर्व प्रधान सहायक पर गिरी सीएम की गाज | Bahraich News

बहराइच। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में प्रधान सहायक के पद पर कार्यरत रहे रामराज भीम पर मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आरोपी प्रधान सहायक पर आरोप है की उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज बहराइच के दो शिक्षकों के पेंशन निर्धारण में अनियमितता बरती। जिससे राजकीय कोष मंे लाखों रुपए की क्षति हुई। इस क्षति की भरपाई आरोपी प्रधान सहायक से कराए जाने की तैयारी की जा रही है।

घटनाक्रम के अनुसार कुछ माह पूर्व आरोपी प्रधान सहायक रामराज भीम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कार्यरत था। इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज से सेवानिवृत्त हुए राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता बीएस श्रीवास्तव तथा अन्य शिक्षक महेंद्र प्रताप सिंह वह केडी सिंह के पेंशन निर्धारण में सौतेला व्यवहार किया गया। इस आशय की शिकायत राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता बीएस श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री के शिकायत पोर्टल में की। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर विभाग की अपर निदेशक बेसिक शिक्षा डा. सरिता तिवारी की ओर से आदेश पारित किया गया कि प्रथम दृष्टया आरोपी प्रधान सहायक दोषी पाया गया है। इसके लिए राजकीय कोष से की गई क्षतिपूर्ति के आगणन के लिए निर्देशित किया गया है। क्षति का आगणन हो जाने के बाद आरोपी लिपिक के वेतन से उसकी क्षतिपूर्ति कराई जा सकती है। इसके साथ ही आरोपी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की भी तैयारी की जा रही है। मौजूदा समय में आरोपी प्रधान सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक गोंडा के कार्यालय में तैनात है। उसका बहराइच जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से तबादला किया जा चुका है। आरोपी प्रधान सहायक को आरोप पत्र भी भेजा जा चुका है।

विधानसभा चुनाव के लिए जुट जाएं कार्यकर्ताः निषाद | Bahraich News

नानपारा, बहराइच। समाजवादी पार्टी का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ सोमवार को नानपारा कस्बे में सपा जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव एडवोकेट के अध्यक्षीय भाषण से शुरु हुआ। प्रशिक्षण कैम्प के मुख्य प्रशिक्षक पार्टी के एमएलसी शशांक यादव व पूर्व मंत्री लक्ष्मी कान्त निषाद उर्फ पप्पू निषाद रहे। प्रशिक्षण कैम्प का संचालन पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जफरुल्ला खाँ बन्टी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य प्रशिक्षक निषाद ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर समाजवादी पार्टी की नीतियों से लोगों को परिचित कराएं। उन्होंने कहा कि निरंतर बढ़ रहे पेट्रोल के दाम तथा सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर आंदोलन जारी रखा जाए। एमएलसी शशांक यादव ने  पार्टी पदाधिकारियों से  संगठनात्मक स्थिति है  की जानकारी ली एमएलसी शशांक यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से संघात्मक सतीश की जानकारी ली अवश्य दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर  पूर्व विधायक शव्वीर अहमद वाल्मीकि, पूर्व विधायक केके ओझा विधान सभा अध्यक्ष कर्म राज वर्मा, राजेश चैधरी,जयशंकर सिंह,शाइस्ता परवीन,रसीद अहमद खाँ,समीउद्दीन उर्फ मन्ना मारिया,राकेश निषाद,पंकज निषाद ,कन्हैय्या लाल लोधी, चंद्रप्रकाश वर्मा,अकील खाँ, नीरज शुक्ला,नशीबुंननिशा,गुड्डू निसार, तनवीर अहमद,बाँके सभासद,सदिक हुसैन, शबिहुल हसन, विनोद यादव,दिनेश यादव, कृपाराम यादव, जय प्रकाश यादव,आदि कार्यकर्ताओं ने सहभाग किया।

न्यायालय सुरक्षा में तैनात आरक्षी ने किया आत्महत्या | Bahraich News

बहराइच। तहसील परिसर न्यायालय की सुरक्षा में तैनात मुख्य आरक्षी ने पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारण का पता नही चला है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र ने घटनास्थल का निरीक्षक कर छानबीन के निर्देश कोतवाली नगर की पुलिस को दिए है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर परिजनों को घटना की सूचना दी है।

तहसील न्यायालय परिसर बहराइच सदर की सुरक्षा में मुख्य आरक्षी नीरज सिंह तैनात था। किन्ही कारणों के चलते मुख्य आरक्षी ने अपने आवास के पास लगे पेड़ की डाल में फंदा डालकर फांसी लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी तहसील परिसर में तैनात दूसरे कर्मचारियों के माध्यम से पुलिस को दी गयी। जिस पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर मौके पर पहुंच गये। शव को नीचे उतरवाकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बहराइच भी घटनास्थल पर पहुंचे। बारीकी से निरीक्षण किया और आसपास के लोगों से आत्महत्या के कारणों की जानकारी ली। फिलहाल कोतवाली नगर पुलिस मामले की छानबीन मे जुटी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper