Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

सरयु नहर में कूदा युवक, 18 घंटा बीतने के बाद भी नही लगा सुराग | Bahraich News

बाबागंज बहराइच (Bahraich News):- थाना क्षेत्र  रुपईडीहा के अंतर्गत  कल शाम एक युवक ने सरयु नहर में संदिग्ध परिस्थितियों में कूद  अपनी जान दे दिया नहर में कूदने वाला युवक मिटूठू पुत्र मिश्रीलाल उम्र 40 वर्ष ग्राम सभा चिकनिया का बताया जा रहा है।

रुपईडीहा इंस्पेक्टर ने बताया कि हमारी पुलिस टीम सुबह पहुंच करके यह स्पष्ट कर दिया है कि रहने वाला ग्राम सभा चिकनिया व हमारे थाना क्षेत्र का है लेकिन जहां यह हादसा हुआ है वह मोतीपुर क्षेत्र में आता है। युवक के भाई द्वारा बताया गया कि वह कल शाम को अपनी बीवी के साथ में दवा लेने गया था जिसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता था वापस आते समय उसने जैकेट उतार कर नहर में छलांग लगा दी।

ऐसें में 18 घंटे बीत जाने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा है मौके पर पुलिस फोर्स व गोताखोर मौजूद हैं नहर के सभी गेट को बंद कर दिया गया है। खोज शुरू कर दी गई है रिपोर्ट बनाने के समय तक युवक का कोई पता नहीं चला था।

बसंत पंचमी के मौके पर जिला कारागार में शुरू हुआ जेल दिवस | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। बसंत पंचमी के दिन जिला कारागार बहराइच में जेल दिवस का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव जगन्नाथ व जेल अधीक्षक एएन त्रिपाठी रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर की गई। जेल हेड बॉर्डर अमिता श्रीवास्तव तथा महिला बंदी दिव्या यादव ने सरस्वती वंदना हे शारदे मां हे शारदे मां प्रस्तुत की। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि में जिला कारागार में निरुद्ध सभी बंदियों सुख समृद्धि की कामना करते हुए उन्हें संयमित जीवन व्यतीत करने की सलाह दी। उन्होंने जिला कारागार में खेल प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए कारागार परिवार की सराहना की।

जेल अधीक्षक अवनींद्र नाथ त्रिपाठी ने समारोह में उपस्थित जेल स्टाफ तथा बनियों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं की जानकारी दी। जेल अधीक्षक ने मुख्य अतिथि के प्रति आभार भी व्यक्त किया। डिप्टी जेलर शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी ने जेल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना वर दे वीणा वादिनी वर दे से की।

उन्होंने बताया कि इस चार दिवसीय जल दिवस कार्यक्रम के तहत क्रिकेट वॉलीबॉल रस्साकशी बैडमिंटन शतरंज वाद विवाद महिला बंदियों के लिए रंगोली मेहंदी इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा इस कार्यक्रम में जेलर वीके शुक्ला डिप्टी जेलर देवकांत शर्मा समेत जेल स्टाफ के अनेक लोग तथा बंदी उपस्थित रहे।

भगवानदास गौड़ जी की जयंती पर हुआ टूर्नामेंट का आयोजन | Bahraich News                 

उर्रा, बहराइच (Bahraich News)। बसंत पंचमी का त्यौहार सदियों से अपने समाज में मनाया जाता रहा है। इसी त्यौहार को और पावन पर्व बनाने के उद्देश्य से भगवान दास नगर सेमरी मल मला में समाजसेवी स्वर्गीय भगवानदास गौड़ जी की जयंती का आयोजन वॉलीबॉल टूर्नामेंट करा कर मनाया गया। टूर्नामेंट का आयोजन समाज सेवी संगठन भगवानदास सेवा संस्थान बहराइच द्वारा कराया गया जिसमें क्षेत्र की 8 टीमों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्थान के प्रबंधक डॉ आनंद कुमार गौड़ ने स्वर्गीय भगवान दास जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के पश्चात किया। टूर्नामेंट में बौझिया एवं सेगवा की टीम नॉकआउट राउंड व सेमीफाइनल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंची। फाइनल मैच में बोझिया टीम को हराकर सेगवा टीम विजेता बनी।

विजेता टीम को माननीय सांसद बहराइच आदरणीय अक्षयवर लाल गौड़ जी ने ट्राफी तथा नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संस्थान के उपाध्यक्ष चंद्र भूषण सिंह, सदस्य कल्याण सिंह, सदस्य संजीव कुमार गौड़, बोनसाई मास्टर सोम वर्धन पांडे, हरगोविंद पांडे एवं आयोजक मंडल के सदस्य गण एवं स्थानीय क्षेत्र के सम्मानित नागरिक उपस्थित रहे।

महापुरुषों को संकीर्ण विचारधारा से मुक्त रखें- अनिल राजभर | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) जिले के प्रभारी मंत्री तथा उत्तर प्रदेश सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि महापुरुष किसी जाति धर्म व संप्रदाय के नहीं होते हैं। बल्कि वह सर्वसमाज के होते हैं। इसलिए उन्हें संकीर्ण विचार धारा से मुक्त रखा जाए।

प्रभारी मंत्री मंगलवार को चितौरा झील के तट पर आयोजित महाराजा सुहेलदेव जयंती समारोह में आए थे। और मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। यह पूछे जाने पर कि महाराजा सुहेलदेव की जाति को लेकर विवाद खड़ा हुआ है।

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि विवाद करने वाले मुट्ठी भर लोग होते हैं जिन्हें न तो गिना जा सकता है और ना ही उनकी बातों को बहुत महत्व दिया जाना चाहिए। यह महापुरुषों का अपमान होता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने महाराजा सुहेलदेव को जिस प्रकार सम्मान दिया है उसके लिए हम सब आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि हम सब भी राजनीति करते हैं। लेकिन उसके पीछे किसी जाति विशेष को उपकृत करने का कोई मकसद नहीं होता है, जो भी जिस व्यवस्था का हकदार होता है। उसे वह दिलाने की कोशिश की जाती है। उन्होंने मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री दोनों के प्रति आभार व्यक्त किया। जिन्होंने महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया।

महिला ने फांसी लगाकर दी जान | Bahraich News

मिहींपुरवा, बहराइच (Bahraich News)। थाना मोतीपुर अंतर्गत ग्राम सभा मोतीपुर में एक औरत ने बीती शाम फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। फांसी लगाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल रूबी पत्नी इसहाक 38 वर्ष के शव का पुलिस ने पंचनामा करके जिला बहराइच मुख्यालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस रवाना कर दिया।

तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर प्रहार, बिहार में हुए 63 घोटाले भूतों ने किए

थाने पर मौजूद अनिरुद्ध सिंह ने बताया की महिला सिपाही ने मृतका के के शरीर पर निरीक्षण के दौरान कोई चोट के निशान नही पाये है। फिलहाल महिला के रिश्तेदार रफीक पुत्र शौकत अली की तहरीर पर कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper