कानपुर में भीषण सड़क हादसा, बस और टैंपो में भिड़ंत, 17 मरे, पीएम मोदी ने जताया दुख

यूपी के कानपुर जिले में बीती रात एक दर्दनाम हादसा हुआ है। बस और टेंपो की भीषण टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। घायलों का इलाज हैलट अस्पताल में चल रहा है।

हादसा सचेंडी थाना क्षेत्र के किसान नगर में मंगलवार रात 8.30 बजे के करीब हुआ है। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद बस पुल से नीचे गिर गई. हादसे के फौरन बाद राहत और बचाव कार्य चलाया गया।

खबरों के मुताबिक टेंपो में बैठे सभी व्यक्ति मजदूर थे। ये मजदूर एक बिस्किट फैक्ट्री में काम करने जा रहे थे। ये सभी विक्रम टेंपो में सवार थे।

पुलिस की शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें आरटीओ की भी लापरवाही सामने आ रही है। डबल डेकर बस के दोनों चालकों ने शराब पी रखी थी। एक साथ ही दोनों ने फजलगंज में एक ठेके से शराब खरीदकर पी थी। हादसा होने से कुछ समय पहले आरटीओ की टीम ने बस की जांच भी की थी लेकिन हरी झंडी दे दी थी। अब बस चालकों व अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

इस दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ”कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

वहीं पीएम मोदी ने मुआवजे का भी ऐलान किया। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा प्रधानमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper