Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

अवैध असलहा चरस व बाइक बरामद, दो युवक गिरफ्तार | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) । थाना कैसरगंज की पुलिस ने एक बाइक पर सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया है इन युवकों में से एक के कब्जे से 315 बोर का तमंचा वह दूसरे के कब्जे से 550 ग्राम चरस बरामद की है पुलिस ने अवैध तमंचा चरस व बाइक को कब्जे में लेकर आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना कर दिया गया।

कैसरगंज के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि रविवार की देर शाम वह कडसर चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे इसी बीच सीडी डीलक्स वाहन पर सवार दो युवक आते दिखाई दिए पुलिस को देखने के बाद दोनों गाड़ी घुमा कर भागने की कोशिश करने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया दोनों आरोपियों की तलाशी ली गई तो मुलायम उर्फ राकेश नामक युवक के कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा वह एक जीवित कारतूस बरामद किया गया। जबकि दूसरे मयंकर नामक युवक के कब्जे से 550 ग्राम चरस बरामद की गई पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध शस्त्र अधिनियम तथा मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना कर दिया गया।

Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र के निर्देश पर क्षेत्र में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत अपराधियों को कानून के हवाले किया जा रहा है।

गिरोह बंद अधिनियम के तहत अपराधी गिरफ्तार | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) उत्तर प्रदेश सरकार तथा शासन के निर्देश पर अपराध और अपराधियों के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत सोमवार को कैसरगंज हुजूरपुर मार्ग पर थाना हुजूरपुर की पुलिस ने एक गैंगस्टर अपराधी को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार अपराधी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

थाना हुजूरपुर के प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की शातिर अपराधी तजम्मूल पुत्र अनवर निवासी रानीपुर जिहुरा माफी थाना बौंडी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बांसगांव चौराहे के पास से अभियुक्त तजम्मूल को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त को थाने लाया गया जहां आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया कोर्ट ने अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना कर दिया।

आदिवासी बाहुल्य ग्राम धर्मपुर में कृषक गोष्ठी व किसान मेले का आयोजन | Bahraich News

बहराइच(Bahraich News) । उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार की कृषि योजनाओं को समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से कृषि विभाग उद्यान विभाग की ओर से आदिवासी बाहुल्य ग्राम धर्मपुर में कृषक गोष्ठी व किसान मेले का आयोजन किया गया आयोजन की मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक सरोज सोनकर रही उन्होंने किसानों का आह्वान किया कि वह कृषि औद्यानिक योजनाओं का लाभ उठाकर अपनी आय को दोगुना से भी अधिक कर सकते हैं।

क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए कृत संकल्पित हैं इसके लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है कृषि और उद्यान विभाग इन योजनाओं को लागू करने के लिए लगातार गांवों में कैंप कर रहा है इसके साथ ही खाद बीज तथा कृषि उपकरणों में अनुदान दिए जाने की भी व्यवस्था है जिसका लाभ उठाकर किसान अपनी आय को दोगुना कर सकते हैं।

जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ में विभाग की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोई भी किसान इन योजनाओं का लाभ उठाकर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है उद्यान सलाहकार आर के वर्मा ने किसानों का हवन किया कि वह सब्जी और फूलों की खेती करके अपनी आय को बढ़ा सकते हैं उन्होंने कहा कि धर्मापुर मिहींपुरवा तथा अन्य क्षेत्र कुंदरू और परवल उत्पादन का बड़ा केंद्र है यहां से उत्पादित की जाने वाली प्रबल और कुंदरू राज्य के विभिन्न जनपदों में भेजी जाती है उन्होंने अदरक तथा हल्दी की खेती से भी आय बढ़ाने की जानकारी दी। इस मौके पर क्षेत्र के अनेक किसान व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

जिले में दो महिलाओं ने की आत्महत्या | Bahraich News

मिहीपुरवा/कैसरगंज, बहराइच(Bahraich News) जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में दोविवाहिताओं ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज ने बताया कि रामपाल वर्मा पुत्र फतेह बहादुर वर्मा निवासी ग्राम तख्ता दाखिला बदरौली थाना कैसरगंज ने थाने पर लिखित सूचना दी कि उनकी शादी के करीब 30 वर्ष हो गए हैं। उनकी पत्नी ममता वर्मा उम्र 40 वर्ष काफी समय से मानसिक रूप से परेशान और विक्षिप्त रहती थी। इसकी वजह से उसने सोमवार को अपने ही खेत में बबूल के पेड़ में धोती के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस सूचना पर मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे पुलिस में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतिका के मायके पक्ष के भी लोग मौजूद रहे। किसी ने शिकायत नही है। मिहीपुरवा संवादादाता के अनुसार कोतवाली मुर्तिहा में नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता मिला।. नवविवाहिता के परिजनों ने बेटी की हत्या कर फंदे से लटकाने का आरोप लगाया है।. विवाहिता पीलीभीत जिले की रहने वाली है। परिजनों ने पति और ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पीलीभीत जिले की पूनम का विवाह 25 नवंबर को मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के बंगालीपुरवा निवासी जगबंधु उर्फ राजू से हुआ था। मायके के लोगों का आरोप है कि शादी के बाद से पूनम परेशान रहती थी। कई बार मायके वालों से इस बारे में शिकायत की।

लेकिन परिवार वालों ने उसे समझाकर वहीं रहने की बात कही। शनिवार देर रात महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर फंदे से लटकता पाया गया।. ग्रामीणों से सूचना मिलते ही मायके में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper