Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

Shahjahanpur news

विभिन्न मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ ने विभिन्न मांगों को लेकर जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि महिला थाने से लेकर रोडवेज तक प्रसाशन ने अतिक्रमण हटवाया था। ताकि पीलीभीत और पलिया से आने वाली बसों को दिक्कत न हो लेकिन स्थानीय ठेकेदार वहां सड़क पर डग्गामार वाहनों को खड़ा करवाकर उसका किराया वसूल रहे है। ऐसे लोगो को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही की जाए साथ ही अनजान चौकी के सामने बने डिवाइडर को हटवाया जाए। जिससे वहां हो रही दुर्घटनाओं पर विराम लग सके।

साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि बिल वसूलने के लिए बिजली विभाग की जो वैन चलाई जा रही है वो एक ही स्थान पर खड़ी होकर बिल जमा करवा रही है। जिसकी बजह से बुजुर्ग लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने जिला प्रसाशन को चेतावनी देते हुए कहा अगर उनकी मांगे नही पूरी की गई तो आम आदमी पार्टी अधिकारियों का घेराव करेगी। इस मौके पर बरिष्ठ नेता कीर्तिमान च्यवन सहित आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एआरटीओ मनोज वर्मा चालकों को यातायात नियमों की दी जानकारी | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत आज तिलहर तहसील में आटो/टैक्सी/टेम्पो असोसिएशन के लोगों को यातायात के नियमों तथा सड़क दुर्घटना को कम करने के विषय पर जागरूक किया गया। जिसमें परिवहन विभाग, पुलिस, वाहन स्वामी, चालक  के कर्तव्यों तथा  अधिकारों के संबंध में जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी राम सेवक द्विवेदी, उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान,  क्षेत्राधिकारी तिलहर परमानन्द पांडेय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एस.के वर्मा, ए.आर.टी.ओ. प्रवर्तन मनोज वर्मा, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह, यात्री कर अधिकारी आरिफ खान,     यातायात प्रभारी चंद्र प्रकाश शुक्ला, थाना प्रभारी तिलहर, प्रवर्तन सिपाही परिवहन विभाग, यातायात पुलिस व पुलिस विभाग के कर्मचारी, टैक्सी, ऑटो तथा टेंपो स्वामी एवं वाहन चालक व मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजेश पांडेय, अध्यक्ष, संयुक्त कर्मचारी परिषद द्वारा किया गया।

चिकित्सा महाविद्यालय में एम.बी.बी.एस. के नवीन बैच के छात्रों का आज हुआ स्वागत | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। पं. राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में एम.बी.बी.एस. के नवीन बैच के छात्रों का आज पहले दिन बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ स्वागत किया गया। पं. राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में एम.बी.बी.एस. के नवीन बैच के छात्रों का आज पहले दिन स्वागत बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ किया गया।

सर्वप्रथम चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अभय कुमार सिन्हा ने मां सरस्वती की वंदना के साथ उनकी आराधना कर कार्यक्रम का आरम्भ किया। इसके पश्चात प्रचार्य ने सभी छात्रों का परिचय वरिष्ठ संकाय सदस्यों से करवाया। प्राचार्य ने मात्र भाषा पर ज़ोर देते हुए गुड़-मोर्निंग के स्थान पर सुप्रभात, जय हिंद, जय भारत के शब्दों का प्रयोग करने के निर्देश दिए।

चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में अनुशासित व मधुभाषी बनने व फैकल्टी से सर- मैम के स्थान पर महोदय महोदया का उपयोग करने का आदेश दिया। चिकित्सा महाविद्यालय में लैदर-बेल्ट, जीन्स को न पहनने के सख्त निर्देश दिए गए तथा एक विद्यार्थी के जीवन में श्रम के महत्व को समझाने हेतु सभी छात्रों को अपने बर्तनों को स्वयं धोने के आग्रह किया। इसके तत्पश्चात डॉ. पूजा त्रिपाठी पांडेय के निर्देशन में प्राचार्य, उप प्राचार्य, संकाय सदस्यों व सीनियर छात्र छात्राओं ने नवीन छात्रों का तिलक एवं मिष्ठान खिला कर एप्रन पहनाया।

अंत मे सभी छात्रों ने चिकित्सा महाविद्यालय के समस्त वरिष्ठ चिकित्सको की गरिमामयी उपस्थिति में चरक शपथ एवं हेप्पोक्रेटिक ओथ ग्रहण कर सफलतापूर्वक कार्यक्रम सम्पन्न किया। कार्यक्रम में उप प्राधानाचर्या वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आर्य देश दीपक, डॉ. ध्रुव, डॉ. एस.के. वर्मा, डॉ. वी.पी.गिरी,  डॉ. जे.पी. सिंह, डॉ. अमित, डॉ. देवेश, डॉ. पालिवाल व अन्य संकाय सदस्य उपस्थित थे।

हाइवे पर अनियंत्रित मैजिक वाहन पलटने से एक युवक की मौत,दो घायल | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर/अल्हागंज (Shahjahanpur News)। थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव के सामने फर्रुखाबाद-हरदोई मार्ग पर सोमवार की देर शाम हादसा हो गया। हाइवे पर अनियंत्रित मैजिक वाहन के खाई में पलटने से मैजिक वाहन में सवार एक युवक की मौत हो गई। वही मैजिक सवार दो ग्रामीण घायल हो गए। हादसे के बाद मैजिक चालक घटनास्थल से फरार हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुची पुलिस ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र भेजा व मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी।

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम हुल्लापुर चौराहे से जनपद शाहजहांपुर के थाना कांट क्षेत्र के कुइयाँ निवासी संजू पुत्र चंद्रपाल अपने साथी हेतराम व रामबाबू के साथ मैजिक वाहन पर सवार होकर रूपापुर जनपद हरदोई की तरफ जा रहे थे। गांव रावतपुर के पास तीव्र मोड़ पर अनियंत्रित होकर मैजिक वाहन अचानक से पलट कर हाइवे किनारे खाई में पलट गया।

जिससे मैजिक पर सवार संजू की मौत हो गई। वही मृतक के साथी हेतराम व रामबाबू घायल हो गए। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुँच कर ग्रामीणों की मदद से खाई में पलटे मैजिक वाहन से घायलों को पुलिस ने बाहर निकाला व नगर के स्वास्थ्य केंद्र भेजा।

जेसीआई ने राष्ट्रीय अखण्डता दिवस मनाया | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। जेसीआई ने आज 02 फरवरी को राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर संस्था ने नगर के डॉन एन्ड डोना स्कूल के विद्यार्थियों को शपथ दिला कर देश के लिए अखण्डता के महत्व को समझाया गया। इस अवसर पर अखण्डता पर आधारित एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। वहीं ऑनेस्टी शॉप की संकल्पना द्वारा बच्चों में ईमानदारी के गुण को विकसित करने का प्रयास किया गया। उक्त जानकारी देते हुए संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेसी नितेश गुप्ता ने बताया कि सर्व प्रथम अध्यक्ष जेसी अंकित गुप्ता द्वारा विद्यालय के सभी बच्चों को एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई। उसके बाद जेसी अमित शर्मा ने एकता एकाग्रता ईमानदारी व अखण्डता के महत्व पर प्रकाश डाला।

जेसी अंशुमान अग्रवाल व जेसी नितेश गुप्ता के संयोजन में एकता व शांति पर आधारित भाषण प्रतियोगिता करायी गयी। जिसमें कृष्णा पांडे कक्षा 9, प्रदीप्ति सक्सेना कक्षा 10 व वाकुला बोस कक्षा 9 ने प्रतिभाग किया। जिस पर सभी को मैडल पहनकर सम्मानित किया गया। इसी के साथ सांयकाल सिटी पार्क में भी वहाँ के बच्चों को एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात जेसी अमित गुप्ता व सचिन अग्रवाल जेसी अनुज अग्रवाल के संयोजन में ऑनेस्टी शॉप पर बच्चों ने बिना किसी दुकानदार की उपस्थिति में स्वतः ही ईमानदारी का परिचय देते हुए वस्तुएं खरीदीं। इस संकल्पना के माध्यम से बच्चों ने ईमानदारी के महत्व को समझ कर इस गुण को विकसित किया।

इस प्रक्रिया में एक बच्चे ने गलती से एक वस्तु निर्धारित मूल्य से ज्यादा प्राप्त कर लेने पर वापस कर ईमानदारी का परिचय दिया व संकल्पना को सिद्ध किया। जिस पर संस्था द्वारा ऑनेस्टी मैडल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर अध्यक्ष जेसीआई शाहजहाँपुर अंकित गुप्ता, सचिव अंकित गुप्ता द्वितीय, निवर्तमान सचिव नितेश गुप्ता, अमित शर्मा, सचिन बाथम, अंशुमान अग्रवाल प्रधानाचार्य आर.डी. अग्रवाल, प्रबंधक आलोक अंचल, अंशुल अंचल सहित शिक्षक/शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत, जलालाबाद के निलंबन के दिये आदेश | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस पर तहसील जलालाबाद में फरियादियों की समस्याएं सुनने के दौरान उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त हों उनका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय में किया जाए।

चौरीचौरा कांड के बाद दिग्विजयनाथ ने छोड़ दी थी गांधीवादी राह, फिर हिन्‍दू महासभा के साथ थे जुड़े

इस दौरान तहसील दिवस के अवसर पर कुल 45 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमे से 10 शिक्षा शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इस अवसर पर डीएम इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द एवं एसडीएम जलालाबाद सौरभ भट्ट ने संयुक्त रूप से तहसील परिसर में वृक्षा रोपण किया।

डीएम ने तहसील जलालाबाद परिसर स्थिति नवनिर्मित बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं पार्क का लोकार्पण महिला टीचर इन्दु अग्निहोत्री से करवाया। उन्होंने तहसील परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गये स्टाॅलों का अवलोकन भी किया। तहसील दिवस में विद्युत विभाग की अधिक शिकायतें प्राप्त हुई तथा जेई अरूण कुमार द्वारा बताया गया कि अधिशासी अभियंता, विद्युत, जलालाबाद बिना अनुमति के जिले से बाहर है। उक्त के दृष्टिगत डीएम ने नाराजगी प्रकट करते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत के निलम्बन के आदेश दिए।

डीएम ने किसान सम्मान निधि फरियादी राम रत्न की फरियाद सुनी। राम रत्न द्वारा बताया गया कि किसान सम्मान निधि का पैसा जालसाजी करके निकाल लिया गया है जिसपर डीएम ने उक्त प्रकरण की जांच कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने राम रत्न को 2000 रूपये भी दीए। डीएम ने पूर्व में प्राप्त 5 प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता फरियादी से दूरभाष पर वार्ता करके परखी। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में जो भी प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है सम्बन्धित विभाग के जिलास्तरीय अधिकारी 5 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करके ही समाधान दिवस से जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिस सम्बन्धित विभाग में एक भी प्रार्थना पत्र नहीं आए है वह अधिकारी एसडीएम जलालाबाद से समन्वय स्थापित कर दूसरे विभाग की 5 शिकायतों का निस्तारण करके जाएंगे। उन्होंने कहा है कि शिकायत निस्तारण के समय इस बाद का ध्यान अवष्य दिया जाए कि फरियादी शिकायतों के निस्तारण से संतुष्ट है अथवा नहीं का फीडबैक भी लिया जाए। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सतीश मिश्रा, पीडीडीआरडीए डीपी सिंह, जिला कृषि अधिकारी सतीष पाठक आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

वेटलैण्ड दिवस पर नगर क्षेत्र के तालाबो को विषेश अभियान चलाकर कराई गई | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। नगर आयुक्त के निर्देश में आज विश्व वेटलैण्ड दिवस के उपलक्ष्य में नगर के विभिन्न क्षेत्र के विभिन्न तालाबो, नमभूमियां पर विषेश सफाई अभियान चलाकर साफ- सफाई कराई गई। नगर आयुक्त निर्देशानुसार नगर क्षेत्र के 05 सफाई जोनो में सफाई एवं खाद्य निरीक्षको की देख-रेख में विशेष सफाई अभियान एवं तालाबो की सफाई आदि का कार्य कराया गया। इस अवसर पर नगर आयुक्त ने मो. ककरा कलां, अहमदपुर नियाजपुर एवं मो. अजीजगंज में औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने सफाई एवं खाद्य निरीक्षक को निर्देशित किया कि समस्त नगर क्षेत्र के तालाबो की सफाई कराई जाये। इसके अतिरिक्त जल कुम्भी निस्तारण तथा उन नम भूमियों में गिरने वाले तथा उनसे बाहर जाने वाले नालो की साफ-सफाई एवं अतिक्रमण हटाने आदि सम्बन्धी कार्यवाही की जाये। इस मौके पर उप नगर आयुक्त आषुतोश कुमार दुबे, सहायक नगर आयुक्त रष्मि भारती व अंगद गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. ओ.पी.गौतम समस्त सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper