Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

यातायात नियमों का सभी लोग करें पालनः डीएम | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों व गम्भीर रूप से घायल लोगों की संख्या में कमी लाये जाने, यातायात नियमों के पालन के साथ वाहनों का संचालन तथा वाहन का संचालन करते समय शत-प्रतिशत हेल्मेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करने के प्रति आमजन में जनजागरूकता पैदा करने के उद्देश्य जनपद में 21 जनवरी से 20 फरवरी 2021 तक संचालित 32वॉं राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के समापन अवसर पर स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय के डॉ. जे.बी. सिंह सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि स्वयं तो यातायात नियमों का पालन करें और साथ ही दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से बीते माह जन जागरूकता के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये परन्तु यातायात नियमों के पालन के लिए मात्र जिला प्रशासन का सहयोग काफी नहीं होगा। सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें इसके लिए जन जागरूकता अत्यन्त आवश्यक है। इस कार्य के लिए छात्र-छात्राओं को सक्रिय सहयोग प्रदान करना होगा। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को आगाह किया कि अभी पूरी तरह से कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसलिए कोविड-19 के सुरक्षात्मक प्रोटोकॉल का पालन करें, किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने से कोई भी व्यक्ति कोराना से प्रभावित हो सकता है।

अमेठी में अपना आशियाना बसाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, दो दिन बाद खरीदेंगी जमीन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से अपील की धैर्य, संयम और विवेक के साथ वाहन चलायें तथा यातायात नियमों की कतई अनदेखी न करें। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि वाहन चलाते समय हेलमेट व सीट बेल्ट के प्रयोग के साथ-साथ सड़क की स्थिति तथा भौगोलिक परिस्थितियों को भी ध्यान में अवश्य रखें। ए

स.एस.पी. डॉ. मिश्रा ने लोगों से अपील की कि 18 से कम आयु के बच्चों को किसी भी दशा में वाहन चलाने की अनुमति न दी जाय। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केडीसी के प्राचार्य प्रो. विनय सक्सेना ने अतिथियों का स्वागत करते हुए छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि स्वयं तो यातायात नियमों का पालन करें साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें।

पूर्व प्राचार्य मेजर डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि बेशकिमती जानों की हिफाजत के लिए युवक-युवतियों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति सजग व जागरूक होना बहुत जरूरी है। एआरटीओ प्रशासन वीरेन्द्र सिंह ने 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के दौरान संचालित की गयी गतिविधियों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि जनजागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के व्यवहार परिवर्तन पर विशेष जोर दिया गया है।

जिला इकाई के निर्देश पर पयागपुर सपा कार्यकारिणी गठित | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) समाजवादी पार्टी  जिला यूनिट के निर्देश पर पयागपुर ब्लाक कार्यकारिणी का गठन किया गया है। जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव व विधायक मटेरा यासर शाह ,जिला कोषाध्यक्ष अब्दुल मन्नान के निर्देश पर समाजवादी पार्टी पयागपुर के  नगर कार्यालय पर नगर कार्यकारिणी पयागपुर का संगठन विस्तार व बैठक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । बैठक की अध्यक्षता मिज्जन खां नगर अध्यक्ष सपा पयागपुर व संचालन नगर महासचिव जगदेव यादव ने किया।

तत्पश्चात् बहराइच दौरे पर रहे समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल का गोंडा जाते हुए पयागपुर नगर कार्यालय पर  नगर अध्यक्ष मिज्जन खां व जिला पंचायत सदस्य रामजी यादव, छात्र सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष नंदेश्वर यादव सहित तमाम सपा कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया।

इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल जी के हाथों नगर कमेटी पयागपुर के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। बैठक में जगदेव यादव को नगर महासचिव पयागपुर, आशु सिंह को नगर उपाध्यक्ष पयागपुर, पप्पू खां को नगर सचिव, आफताब आलम को नगर सचिव मनोनीत किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल ने कहा कि ये भाजपा सरकार नौजवान, किसान, महिला, व्यापारी विरोधी सरकार है। योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को जंगल प्रदेश बना डाला आये दिन हत्या बलात्कार जैसी जघन्य अपराध प्रदेश में आम बात हो गयी है।

नगर अध्यक्ष मिज्जन खा ने कहा कि इस भाजपा सरकार के पास विकास का कोई मॉडल नही है यह सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा सपा सरकार में किये गए कार्यो को अपना बता कर उसका नाम बदलकर फीता काट रहे है।

जिला पंचायत सदस्य रामजी यादव ने कहा कि आज देश व प्रदेश का मध्यम वर्गीय गरीब व्यक्ति महंगाई से त्राहि त्राहि कर रहा है पेट्रोल डीजल के रोज बढ़ते दामों का सीधा असर घर के रसोई तक पहुचता है उसका बजट बिगाड़ देता है। इस अवसर पर जमालुद्दीन, राज यादव, सादिर खां, राजित राम यादव, पिंकू सिंह, चंद्रभान गुप्ता, हनीफ खां, महताब अहमद, पेशकार पांडेय आदि पार्टीजन उपस्थित रहे।

उत्पीड़न के खिलाफ अधिवक्ताओ ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा | Bahraich News

बहराइच(Bahraich News) उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं की हो रही लगातार हत्या तथा अन्य उत्पीड़न के खिलाफ शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सैकड़ों अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। जिला बार एसोसिएशन के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं का नेतृत्व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सूबेदार मिश्रा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लगातार अधिवक्ताओं पर हो रहे अत्याचार और हत्याओं को लेकर प्रदेश के सभी अधिवक्ता आंदोलित हैं। उनका कहना है कि आज प्रदेश में अधिवक्ता महफूज नहीं है। उन्होंने कहा कि जो सम्मान अधिवक्ताओं को मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है। सरकार सम्मान दिलाए वरना अधिवक्ता आंदोलित होंगे और चक्का जाम करेंगे। अधिवक्ताओं ने अपने मांग पत्र में लिखा है कि महोबा जनपद के अधिवक्ता मुकेश पाठक और मेरठ के अधिवक्ता ओम प्रकाश सिंह तोमर ने पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की शह पर अराजक तत्वों द्वारा लगातार उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर लिया।

इसके बाद तेलंगाना प्रदेश में अधिवक्ता दंपत्ति गट्टू वमन राव व उसकी पत्नी टीवी नागमणि की दिन दहाड़े निर्मम हत्या कर दी गई। वही बसंत पंचमी के दिन जनपद प्रयागराज की दारागंज पुलिस द्वारा अधिवक्ता शशांक मिश्रा की पिटाई की गई तथा उनकी गाड़ी सीज कर दी गई। इतना ही नहीं एमबी एक्ट के अंतर्गत विभिन्न धाराओं के बाद 14500 का जुर्माना कर दिया गया। इसके बाद बुलंदशहर में 21 फरवरी को शोभित अग्रवाल एडवोकेट एक प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास गये तो उन्होंने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर को मुकदमा पंजीकृत करने के लिए आदेशित किया।

इसके अतिरिक्त प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लगातार अधिवक्ताओं के उत्पीड़न की घटनाएं हो रही है। ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ताओं ने मांग की है कि मुल्जिमानों की गिरफ्तारी की जाए और प्रत्येक मृतक अधिवक्ता के परिवार को एक-एक करोड़ की धनराशि दी जाए। साथ ही उनके परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

अधिवक्ता के घर से लाखें की चोरी, पुलिस खुलासे में जुटी | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में निवास कर रहे एक अधिवक्ता के घर में चोर घुस गये। चोरों ने कईलाख का सामान व कुछ नगदी और गहने चोरी कर लिया। अधिक्ता ने इसकी जानकारी कोतवाली नगर पुलिस को दी। जिस पर क्षेत्राधिकारी नगर त्रयंबक नाथ दूबे भी प्रभारी निरीक्षक नगर के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये। घटना की जांच फोरेंसिक टीम ने भी की है।

कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला कानूनगोपुरा दक्षिणी निवासी संजय पाठक पुत्र स्वर्गीय रामनाथ पाठक काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। वह अपना इलाज कराने के लिए 15 फरवरी को मकान में ताला लगा कर परिवार सहित फातिमा हॉस्पिटल लखनऊ चले गए। जहां पर डॉक्टरों की सलाह पर उन्हे इलाज के लिए भर्ती होना पडा। इस बीच अज्ञात चोरों ने मकान से सटी गली से खिड़की तोड़कर मकान में घुस गये। अलमारी तोड़कर कीमती सामान, जेवरात एवं नगदी चोरी कर लिया।

पड़ोसियों ने खिड़की टूटी देखी और घर का सामान तितर बितर देख इसकी सूचना फोन पर अधिवक्ता को दी। अधिवक्ता इलाज रोककर घर वापस आये। घर का मेन गेट का खोलकर देखा तो अलमारी खुली मिली और सारे लाकर टूटे पडे हैं। पीड़ित द्वारा फोन से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। जांच शुरू कर दी है। चोरी की घटना के खुलासे के लिए पुलिस के साथ सीओ सिटी ने फोरेंसिक टीम भी लगाई है।

अधेड़ को टैंकर ने मारी ठोकर, घायल | Bahraich News

रूपईडीहा, बहराइच (Bahraich News) कस्बे के बीच गुजरकर नेपाल तक जाने वाले एनएच 927 पर एक मन्दबुद्धि अधेड़ को टैंकर ने कुचलकर मरणासन्न कर दिया। खबर मिलने पर पुलिस ने इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरदा भेजा हैं। शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे नेपाल जाने वाले टैंकर ने हनुमान मंदिर के सामने विपरीत दिशा से आ रहे मन्दबुद्धि 50 वर्षीय रामजी पुत्र स्व. मेवालाल निवासी पचपकरी को कुचल दिया। नेपाल जाने वाले इन वाहनों ने पिछले दिनों एक सेवा निवृत्त नेपाल के एसपी की पत्नी व उसकी सहेली को स्थानीय कस्टम के सामने कुचल कर मार दिया था।

इन्हीं नेपाल जाने वाले वाहनों की चपेट मे आकर 4 युवक अपनी जान से हाथ धो बैठे थे। इन्हीं दुर्घटनाओ को लेकर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक अलोक राव ने दो सिपाहियों की कस्बे के बाहर रामजानकी इण्टर कालेज के सामने तैनाती कर दी थी। प्रभारी बदलते गये। यह नियम भी सामाप्त हो गया। जिससे आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। पुलिसिया कुप्रबंध के कारण नेपाल जाने वाले वाहन बेतरतीब खड़े रहते है। जिससे दुर्घटनाएं होती रहती हैं। चरदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्डर ने बताया कि रामजी के दोनों हाथ व दोनों पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त है। उसे बहराइच रिफर कर दिया गया हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper