Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

मुलायम सिंह की बीमारी का समाचार सुन आहत हुए सपा कार्यकर्ता

बहराइच। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत अचानक खराब होने की सूचना पर शनिवार को कैसरगंज के पूर्व विधायक रामतेज यादव की अगुवाई में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ सिद्धनाथ मंदिर में हवन पूजन व आरती का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की कामना करते हुए ईश्वर से उनके दीर्घायु होने की प्रार्थना की।

पूर्व विधायक ने कहा मुलायम सिंह यादव जल्द स्वस्थ हो इसलिए आज बहराइच के सुप्रसिद्ध सिद्ध नाथ मन्दिर मं विधि विधान के साथ पूजा, पाठ, हवन, आरती किया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव पूरे देश के नेता है हमेशा से किसानों नौजवानों गरीबों मजलूमांे के हमदर्द है। पूर्व विधायक ने कहा कि नेता जी के लिए आज भारी तादात में लोग दुआ कर रहे है।

मनीष यादव एडवोकेट ने कहा हमारी कामना है नेता जी जल्द स्वस्थ्य होकर हम लोगों के बीच आये आदरणीय नेता जी जैसे नेता की जरूरत पूरे देश को है। नेता जी कार्यकर्ताओ को कभी निराश नही होने देते। हर्षित त्रिपाठी ने कहा मुलायम सिंह यादव सबके नेता है वह उनके  पिता जी को बहुत मानते थे। कार्यक्रम मे राम आशीष सिंह, दिनेश यादव मंयक मिश्रा, संजय बाजपेयी, राजन सिंह, राजू सोनू यादव आदि बहुत सारे लोग मौजूद रहे।

अस्तित्व रक्षा यात्रा में दिल्ली पहुंचेंगे देवीपाटन मंडल के 21 सेनानी व उत्तराधिकारी

बहराइच। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तथा उत्तराधिकारियों की बैठक शनिवार को सेनानी भवन के सभागार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के वेदव्रत श्रीवास्तव ने की बैठक में तय किया गया कि आगामी 4 अप्रैल को होने वाली अस्तित्व रक्षा यात्रा में बहराइच बलरामपुर श्रावस्ती व गोंडा से 21 सेनानी उत्तराधिकारी दिल्ली पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी परिवार समिति (रजि) के  महामंत्री जितेंद्र रघुवंशी के आवाहन पर इस अस्तित्व रक्षा यात्रा में जनपद बहराइच श्रावस्ती बलरामपुर व गोंडा से लगभग 21 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उत्तराधिकारी अपने अपने खर्च से 4 अप्रैल को प्रातः काल 9 बजे बापू की समाधि राजघाट पहुंचेंगे।

वहां से 10 बजे जंतर-मंतर पहुंचेंगे 10 बजे से 4 बजे तक जंतर मंतर पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति भवन एवं प्रधानमंत्री आवास तक रक्षा यात्रा करके राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री भारत सरकार को ज्ञापन सौपेगे। उसके बाद अपने अपने घर के लिए प्रस्थान करेंगे। बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित करते हुए रक्षा यात्रा में सम्मिलित होने वाले सेनानी उत्तराधिकारियों की सूची राष्ट्रीय महामंत्री जितेंद्र रघुवंशी को भेजने का निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि जो सेनानी उत्तराधिकारी दिल्ली स्थित रक्षा यात्रा में सम्मिलित नहीं हो पा रहे हैं।

वह सभी संरक्षक श्री अनिल कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में वेदव्रत श्रीवास्तव की अध्यक्षता में 4 अप्रैल को एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम जिला अधिकारी बहराइच के माध्यम से भेजने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। बैठक में रमेश कुमार मिश्र शिवकुमार कौशल राज किशोर साहू गोविंद प्रसाद साहू रीता कुमारी विशेश्वर नाथ अवस्थी चंद्रकांति देवी गीता देवी फूलमती श्यामलाल मुकेश श्रीवास्तव भानु प्रताप द्विवेदी कृष्ण देव रामदीन गौतम लक्ष्मी देवी वैभव पटेल सहित सैकड़ों उत्तराधिकारी व पदाधिकारी मौजूद रहे।

आबकारी और पुलिस महकमें ने पकडी भारी मात्रा में अवैध शराब

बहराइच। पुलिस ने पंचायत चुनाव में प्रत्याशी अवैध कच्ची शराब पिलाकर मतदाताओं को लुभा न सकें इसके लिए आबकारी और पुलिस महकमें ने इसके खिलाफ सख्ती बढ़ा दी है। जरवलरोड और खैरीघाट समेत विभिन्न थानों की पुलिस ने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण के खिलाफ अभियान चला रखा है। आये दिन देशी कच्ची शराब बनाने के मामले खुल रहे हैं। इस मामले में गिरफ्तारी और बरामदगी की जा रहा है।

पंचायत चुनाव की दुंदुभी बज गई है। वहीं पर होली का पर्व भी सिर पर है। इसको लेकर अवैध शराब का काराबार पनपने लगा है। जिस प्रभावी अंकुश के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को एसएसपी ने पहले ही दे रखे हैं। खासकर सीमावर्ती थाना प्रभारियों से सीमा क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए निर्देशित कर रखा है। वहीं जंगल और नदियों के कछार क्षेत्र में भी निगरानी की बात कही है। जिसके बाद शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक जरवलरोड अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि नकली कच्ची शराब बनाने की जानकारी मिलने के बाद गौढ़ी अहाता गांव में छापा मारा गया। जिस स्थान पर शराब बनने की जानकारी मिली थी उसे चारों तरफ से पुलिस बल ने घेर लिया। इस स्थान से रामकुमार यादव व सुदर्शन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से तीस लीटर अवैध कच्ची शराब शराब बनाने के उपकरण, लहन आदि बरामद किया गया। इनके खिलाफ आबकारी अधिनियम में मामला दर्जकर जेल भेज दिया गया।

वहीं पयागपुर पुलिस ने संपत पुत्र त्रिवेनी निवासी असैला सतपेडिया को पुल के निकट से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से दस लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई है। खैरीघाट पुलिस ने भी डल्लापुरवा गांव के निकट की पुलिया के पास से अवैध शराब की फैक्ट्री पकडी। यहां से पुलिस ने चालीस लीटर शराब बरामद की है। इस मामले में आरोपी राजकुमार निवासी प्रधानपुरवा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की ओर से अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान से जिले में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण करने वालों में दहशत है।

डिप्टी एसपी बनकर आने पर हुआ स्वागत

जरवलरोड, बहराइच। जरवलरोड थाने पर वर्ष 2005 में थानाध्यक्ष रह चुके इंस्पेक्टर विजय राज सिंह के पुलिस क्षेत्राधिकारी बनाए जाने पर जरवल रोड में भव्य स्वागत करने के साथ खुशी का इजहार किया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी बनाए जाने के बाद गोंडा से लखनऊ जा रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी का जरवलरोड स्थित विनोद शुक्ला के आवास पर अपने पूर्व परिचितों से मुलाकात करने पहुंचे।

जरवल के पूर्व ब्लाक प्रमुख लक्ष्मी नारायण यादव, विनोद शुक्ला, पूर्व प्रधान करमुल्लापुर कुंवर आनंद प्रताप सिंह ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर तथा फूल माला व पुष्प गुच्छ  देकर स्वागत किया। अभिनंदन से अभिभूत श्री सिंह ने जरवल रोड के कार्यकाल के दौरान लोगों से मिलने के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर नीरज शुक्ला, रवि शुक्ला, प्रिंस तिवारी आदि मौजूद रहे। इस दौरान कस्बे के काफी संख्या में लोग जानकारी होने पर पहुच गये। सभी लोगों ने उनके साथ बितायी अपनी पुरानी यादें ताजा की। कस्बे के लोगों ने उनकी ओर से किये गये कार्यो की सराहना भी की।

उत्पीड़न से परेशान शराब व्यवसायियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया प्रदर्शन

बहराइच। पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ शनिवार को दर्जनों शराब व्यवसायियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी शराब व्यवसाई कृपया के थाना प्रभारी पर आरोप लगा रहे थे कि उन्होंने एक शराब व्यवसाई के मुनीम से अभद्रता की है। प्रदर्शनकारियों ने इस मांग से संबंधित ज्ञापन भी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे राधेश्याम गुप्ता का कहना है कि रिसिया में थाना अध्यक्ष द्वारा एक शराब की दुकान पहुंच कर वहां के मुनीम से अभद्रता की गई। साथ ही दुकान पर ताला डाल दिया गया। उनका कहना है कि लगातार शराब व्यवसायियों के साथ अभद्र बर्ताव किया जा रहा है। जिससे उन्हें व्यवसाय संचालन में भी कठिनाई हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इसी के विरोध में शनिवार को जिले भर के शराब की दुकानों पर ताला लगा दिया गया है।

उन्होंने अपने ज्ञापन में लिखा है कि देशी शराब, बीयर, अंग्रेजी फुटकर दुकानों पर स्थानीय पुलिस द्वारा बिक्री के समय पहुंचकर दुकान के मुनीम एवं ग्राहक के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। जिससे बिक्री बुरी तरह प्रभावित हो रही है। ऐसे में सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है। रिसिया देशी शराब की दुकान की कैंटीन को भी बंद करा दी गई। इस घटना से जनपद के सभी अनुज्ञापी बेहाल है। इस प्रकार के रवैए से परेशान होकर जनपद की दुकानें बंद कर न्याय व सुरक्षा की गुहार लगाई हैं। इस प्रदर्शन में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए शराब व्यवसाई तथा मुनीम शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper