Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) सड़क सुरक्षा माह के अंतिम रात सड़क हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई यह हादसा थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के उत्तम नगर चौराहे के निकट हुआ इस हादसे में एक 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई जबकि एक किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई।

हादसे में मौत का शिकार हुए रितेश पुत्र धनलाल के परिवारी जनों ने बताया कि रितेश शनिवार की देर रात लगभग 10:30 बजे अपने गांव जा रहा था तभी उत्तम नगर चौराहे के निकट एक किशोरी सड़क पार कर रही थी उसे बचाने के प्रयास में अभी देश की बाइक असंतुलित हो गई और तेज रफ्तार होने के कारण रितेश बाइक से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है दूसरी तरफ हादसे में घायल नूरजहां का बहराइच मेडिकल कॉलेज में इलाज किया जा रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में क्षतिग्रस्त हुई बाइक पुलिस के कब्जे में है।

शिवसेना के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने थामा सपा का दामन | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) संगठन विस्तार एवं जनसंवाद कार्यक्रम के तहत समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राम करन निर्मल ने अपने जनपदीय भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन युवाओं में जमकर जोश भरा। जहां एक तरफ होटल ग्रैंड पैलेस में शिवसेना के नगर प्रमुख शिवम गिरि चेला एवं बेहड़ा निवासी देवमणि ने अपने दर्जनों साथियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ निर्मल व सपा जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी में आस्था प्रकट करते हुए सदस्यता ग्रहण की तो वहीं गोण्डा जनपद प्रस्थान के समय निवर्तमान छात्रसभा जिलाध्यक्ष नंदेश्वर नन्द यादव की अगुवाई में चिलवरिया में सपा नेता राम प्रताप गुप्ता मनोज यादव शिवेन्द्र यादव सहित सैकड़ों नौजवानों द्वारा स्वागत किया गया।

इसके उपरान्त खुटेहना पहुँचने पर निवर्तमान छात्रसभा जिला सचिव बलबीर वर्मा द्वारा सैकड़ों नौजवानों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया तथा बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का चित्र भेंट किया गया । इमलियागंज चौराहे पर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया इंटर कालेज पहुँचने पर छात्रों नौजवानों द्वारा प्रदेश अध्यक्ष का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया।

भाजपा नेता राजीव बनर्जी के खिलाफ लगे गो बैक के नारे, आरोप तृणमूल पर

स्वागत के कार्यक्रम में पयागपुर पहुँचने पर सपा नगर अध्यक्ष मिज्जन खां एवं सदस्य जिला पंचायत व युवजन सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राम जी यादव सहित सैकड़ों की संख्या में मौजूद नौजवानों द्वारा जोरदार स्वागत हुआ। विशेश्वरगंज बस स्टॉप पर भी नौजवानों ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राम करन निर्मल ने नौजवानों से संवाद स्थापित करते हुए नौजवानों में जोश भरते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस आम जनता का उत्पीड़न कर रही है। सरकार की पुलिस स्टेट कायम करने की मंशा पूरी तरह से फेल हो चुकी है। नौजवानों का भविष्य खतरे में है। बेरोजगारी चरम सीमा पर है रोजगार के सारे अवसर बन्द हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनाकर उत्तर प्रदेश में अमन चैन व खुशहाली लानी होगी।  इस दौरान उनके साथ सपा छात्रसभा जिलाध्यक्ष नन्देश्वर नन्द यादव शैलेश सिंह शैलू, महेन्द्र स्वरूप पासवान बाबू खान प्रदीप वर्मा सहित आदि लोग मौजूद रहे।

अज्ञात करणो में लगी आग, चार घर जलकर राख | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। जिले के हरदी थाना क्षेत्र के परसोहना के ठाढ़ेपुरवा गांव में भीषण आग लग गई। इसमें चार घरों के साथ साथ लाखों की गृहस्थी जलकर राख हो गई. घटना उस समय की है जब घर के साभी लोग खेतों में काम करने गए थे। तभी घर से आग की लपटें उठीं और जबतक कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने चार घरों को अपनी जद में ले लिया। हालांकि आग का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार विपुल सिंह ने आकलन के मुताबिक तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है।

उन्होंने बताया कि भगौती प्रसाद, लौटन, मवासी लाल, सुखराज के आशियानें जल गए। इस अग्निकांड में घर में रखा अनाज समेत पूरी गृहस्थी जल गई। लोटन के घर में मकान बनवाने के लिए रखी 30 हजार नकदी भी जल गई। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नायब तहसीलदार ने बताया कि पीड़ित परिवारों को तिरपाल व भोजन उपलब्ध कराया गया है। क्षति का आकलन कराया जा रहा है उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एनएसएस के विशेष शिविर का हुआ समापन | Bahraich News

कैसरगंज, बहराइच (Bahraich News)। रामकृष्ण परमहंस पीजी कॉलेज कैसरगंज की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के सात दिवसीय शिविर का समापन रविवार को संग्राम पुरवा के प्राथमिक विद्यालय में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ नीरज बाजपेई तथा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सोनू यादव द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन करके किया गया। तत्पश्चात स्वयं सेविकाओं द्वारा मां सरस्वती की साधना की गई तथा अतिथियों के स्वागत के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

स्वयं सेवकों द्वारा नशे में गाड़ी न चलाएं, यातायात के नियमों का पालन करें जैसे संदेशों के साथ सड़क सड़क सुरक्षा और नशे पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। हम जल की बर्बादी न करें इसकी इसकी आवश्यकता और महत्व को स्वयंसेविका आरती आराधना रोली आदि के द्वारा एक गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  मुख्य अतिथि डॉ बाजपेयी द्वारा छात्रों को शिविर के दौरान सीखे हुए और विकसित किए गए गुणों अनुशासन, सहयोग, परिश्रम व समय बदलता आदि को अपने व्यक्तित्व का हिस्सा बनाने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रधान प्रतिनिधि सोनू यादव ने स्वयंसेवकों के कोरोना काल में भी किए गए कार्यों की तथा शिविर के दौरान किए गए जन जागरूकता कार्यक्रमों की सराहना की। कार्यक्रम का निर्देशन एवं संचालन कार्यक्रम अधिकारी एवं जिले की नोडल अधिकारी डॉ. शैलजा दीक्षित द्वारा किया गया। धन्यवाद प्रस्ताव द्वितीय इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मनोज कुमार मिश्र द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे दिव्या पोरवाल जी, कार्यक्रम सहायक सत्य प्रकाश आर्य जी का विशेष सक्रिय सहयोग और योगदान रहा।

2 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा बरामद | Bahraich News

कैसरगंज, बहराइच (Bahraich News)। थाना कैसरगंज पुलिस ने 2 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद बहराइच डॉ विपिन मिश्रा के द्वारा चलाए जा रहे।

अभियान तलाश वंछित अभियुक्त को सफल बनाने हेतु दिए गए निर्देश के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी कैसरगंज के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता द्वारा गठित पुलिस टीम द्वारा थाना पर एनडीपीएस से संबंधित अभियुक्त हरिश्चंद्र कश्यप पुत्र हनुमान कश्यप निवासी नत्थानपुर थाना कैसरगंज को 2 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा के साथ ग्राम नतथनपुर पप्पू के भट्टे के पास समय 10 बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक अजय प्रताप यादव, आरक्षी मनीष कुमार यादव व अभिषेक कुमार गुप्ता रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper