Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

शराब की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

बहराइच। जनपद बहराइच के मिहीपुरवा कस्बा के अंतर्गत शराब और बीयर की दुकानों का निरीक्षण आबकारी और पुलिस विभाग ने संयुक्त रुप से किया। यह कार्रवाई होली और पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध कच्ची देशी शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाना रहा। जिले में संचालित ठेका देशी शराब की दुकान, अंग्रेजी ठेका शराब की दुकान व बीयर की दुकान को अपर निरीक्षक आबकारी विभाग, उप जिलाधिकारी मिहीपुरवा, क्षेत्राधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक ने औचक निरीक्षण किया।

औचक निरीक्षण के दौरान सभी दुकानों का स्टॉक रजिस्टर चेक करने के साथ-साथ रखी गई स्टॉक बोतलों को भी चेक किया गया। स्टाक बोतलों में बारकोड व सिल पैक को अच्छी तरीके से देखा गया और सही पाया गया।

यह रूटीन निरीक्षण आने वाले आगामी रंगोत्सव पर्व होली व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर किया गया। जिससे कि जिले में अवैध कच्ची शराब की बिक्री पर प्रबिंध लगाया जा सके। अवैध कच्ची शराब बेचने वालों के खिलाफ पहले से ही कार्रवाई में जुटा है। जिससे सुशासन व्यवस्था में कोई भी प्रकार की खामी न आए।

दुकान की तिजोरी तोड़कर दो लाख से अधिक की चोरी

बहराइच। दरगाह थाना क्षेत्र में बीती रात अज्ञात चोरों ने एक दुकान के टीन सेड को उपर से हटाकर अंदर दुकान में घुस गये। चोरों ने दुकान में रखा दो लाख रुपये मूल्य से अधिक का सामान व नगदी चोरी कर लिया। फर्म के मालिक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दरगाह थाना द्वोत्र में प्रशांत टेकरीवाल की फर्म मेसर्स लक्ष्मी आयरन एण्ड स्टील की दुकान है। यह दुकान निकट थाना दरगाह शरीफ बड़ी तकिया पर स्थित है। बीती रात अज्ञात चोर  फर्म के ऊपर से टीन सेड को हटाकर अन्दर घुसकर गये। चोरों ने तिजोरी तोड़कर करीब दो लाख कीमत का सामान और लकड़ी की मेज वाला गल्ला तोड़कर नगदी एंव सामान तथा टीवी, डीवीआर, मोबाइल फोन चुरा ले गये। फर्म के मालिक ने इसकी सूचना दरगाह थाने पर जाकर दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। विवेचना के क्रम में विवेचक द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। घटना का जल्द से जल्द अनावरण करने के लिए पुलिस गंभीरता से प्रयास कर रही है।

मिशन नारी शक्ति के साथ मातृशक्ति अभिनन्दन समारोह का हुआ आयोजन

उर्रा, बहराइच। मिहींपुरवा तहसील के मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरहना स्थित शिव प्रसाद विन्देश्वरी प्रसाद इण्टर कालेज में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण के साथ मातृशक्ति अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधायक बलहा सरोज सोनकर तथा विशिष्ट अतिथि विधायक प्रतिनिधि आलोक कुमार जिंदल एवं जिले की भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा मंत्री अनीता जायसवाल रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा फीता काटकर तथा दीप प्रज्वलन के साथ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। 

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आयोजित मातृशक्ति अभिनंदन समारोह में मोतीपुर थाने की महिला सिपाही सीमा पांडेय, तुषा सिंह, प्राची यादव, लक्ष्मी द्वारा कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को अपने बचाव के लिए प्रयोग करने वाले गुण को सिखाया तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला सिपाही सीमा पांडे ने कहा कि आज के इस युग में महिलाएं कमजोर नहीं है। आदिकाल से ही नारी शक्ति की पूजा होती रही है। मुख्य अतिथि बलहा विधायक सरोज सोनकर ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को प्रमणपत्र बांटकर उनका अभिनन्दन किया।

सोनकर ने संबोधित करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के लिए जितनी भी योजनाएं जारी की है वह सभी योजनाएं काबिले तारीफ है। उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने सभी महिलाओं एवं छात्राओं को अपने संबोधन में बताया कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं।  यह बहुत ही खुशी की बात है। खंड विकास अधिकारी चंद्रशेखर प्रकाश ने बताया कि सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई हैं। महिलाओं को स्वावलंबी तथा आत्मनिर्भर बनाने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत रोजगार उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

विधयाक प्रतिनिधि आलोक जिंदल, बीपीएम राधेश्याम, भाजपा जिला मंत्री अनिता जायसवाल, महिला मोर्चा की विधानसभा संयोजक रूपाली विश्वकर्मा आदि  ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के आयोजन में विधानसभा संयोजक रूपाली विश्वकर्मा की महती भूमिका रही। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार ने किया। कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग, आंगनवाड़ी, समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग कृषि विभाग आदि द्वारा लगाए गए स्टालों का मुख्य अतिथि द्वारा अवलोकन किया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने 22 का काटा चालान

नानपारा, बहराइच। नगर सहित आसपास के बाजार में अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान के साथ गाड़ियों का चालान भी किया गया। बीते एक सप्ताह से नगर के लिए ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र द्वारा की गई थी। जिसके क्रम में काफी दिनों तक लोगों को जागरूक किया गया। आज इसी क्रम में ट्रैफिक पुलिस के उपनिरीक्षक संदीप यादव ने 22 चालान काटते हुए 11 हजार रूपये का जुर्माना काटा।

उन्होने चैक बाजार से लेकर कतर्निया तिराहे, शिवपुर रोड व पुरानी तहसील के आस पास चेतावनी के साथ फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाया। श्री यादव ने बताया कि नाली के आगे भविष्य में जिसका भी अतिक्रमण मिलेगा तुरन्त चालान करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। आज उक्त कार्यवाही से जहां एक ओर पूरा बाजार साफ दिखा वहीं अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।

जन सत्तादल की बैठक मे चला सदस्यता अभियान

जरवल, बहराइच। जन सत्तादल के कार्यकर्ताओं को दल की विचारधारा व उसकी नीतियों को जन-जन तक पहुचाने का समय आ चुका है। इस लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर इस मिशन मे पूरे मनोवेग से कार्य करे। उक्त बाते जरवल बहराइच मार्ग पर स्थित जन सत्तादल लोकतांत्रिक कार्यालय पर हुई बैठक को संबोधित करते हुए हजरतद्दीन अंसारी संभावित प्रत्याशी विधानसभा कैसरगंज ने कही। बैठक मे तमाम कार्यकर्ता जो दूसरे दल के थे पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।

अंसारी ने जन सत्ता दल लोकतांत्रिक कार्यालय पर लोगो से कहा कि जन सत्ता दल लोकतांत्रिक राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया व प्रदेश महासचिव कुवंर डाक्टर ब्रजेश सिंह राजावत के विचारधारा व नीतियों को जन जन तक पहुँचाने व पार्टी का जनाधार बढाने हेतु आप लोग जुट जाये। तांकि 2022 मे होने वाले विधान सभा के चुनाव मे सरकार बनने मे पार्टी की अहम भूमिका रहे।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष व कैसरगंज विधानसभा के संभावित प्रत्याशी हजरतदीन अंसारी व जिला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष मास्टर मोहम्मद अहमद जिला महासचिव अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के मौलाना इमरान नदवी विधानसभा अध्यक्ष मास्टर सलमान अहमद पूर्व सभासद जिला सचिव अबदुल हमीद अंसारी व पार्टी के पदाधिकारी गण व सदस्य गण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper