Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

नेपाल सीमा पर एसएसबी ने पकड़ी नेपाली शराब की खेप | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। नेपाल सीमा पर शराब तथा अन्य वस्तुओं की तस्करी धन्य थमने का नाम नहीं ले रही पुलिस एसएसबी तथा कस्टम विभाग की ओर से लगातार बढ़ती जा रही चौकसी के बावजूद आए दिन तस्करी की घटनाएं प्रकाश में आ रहे हैं इसी क्रम में बुधवार को सुबह लगभग 930 बजे एसएसबी 42वी वाहिनी की सीमा चौकी कोदिया के द्वारा 450 बोतल नेपाली शराब की खेप पकड़ी गयी। इस दौरान एक भारतीय तस्कर को पकड़ा भी गया है। शराब की खेप को नेपाल से भारत को लाया जा रहा था।

एसएसबी 42वी वाहिनी की सीमा चौकी कोदिया के कमांडर सुकुमार देव वर्मा ने बताया कि  सहायक कमांडेंट को मुखविर से सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 643 के नजदीक भारतीय सीमा में अवैध गतिविधि होने की आशंका है। सूचना प्राप्त होते ही सीमा चौकी कोदिया के प्रभारी सुकुमार देव वर्मा द्वारा पेट्रोलिंग पार्टी गठित की गयी जिसमें मुख्य आरक्षी स्वर्ण लाल, तलाज राम भूर्या, आरक्षी अमरपाल सिंह, रंजित पासवान तथा राम सेवक राणा थे।

नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इस खिलाड़ी से दोहरा शतक चाहते हैं अमित शाह, जताई इच्‍छा

पार्टी ने बताये हुए स्थान से अलग छिपावदार स्थान पर घात लगाकर बैठ गयी। तक़रीबन दो घंटे बाद एक संदिग्ध व्यक्ति सिर पर  बोरी लेकर आता दिखाई दिया। पेट्रोलिंग पार्टी ने संदिग्ध व्यक्ति को भारतीय सीमा में सीमा स्तम्भ संख्या 643 से लगभग 3.8 किलोमीटर अंदर पकड़ लिया। पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम धनीराम पुत्र स्व. देवता, उम्र-50 वर्ष , ग्राम-टपरी बरगदहा, पोस्ट-जमुनहा, थाना- मल्हीपुर जनपद- बहराइच बताया। बोरी को खोलने पर उसमें 420 बोतल नेपाली शराब की बरामदगी हुई। तत्पश्चात सभी औपचारिकता पूर्ण करने के उपरांत पकडे गए व्यक्ति तथा नेपाली शराब को थाना मल्हीपुर की पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

पेड़ से लटका मिला एलएलबी के छात्र का शव | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) थाना कोतवाली देहात क्षेत्र अंतर्गत एलएलबी तृतीय वर्ष के एक छात्र का शव पेड़ से लटका पाया गया परिवारी जनों का कहना है कि मंगलवार की देर शाम मृतक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला बाद में वह गांव के बाहर एक खेत में लगे पेड़ से फांसी के फंदे से लटका पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पहचान सत्यम त्रिपाठी के रूप में की गई है।

गनियापुर गांव के निवासी एलएलबी तृतीय वर्ष के छात्र का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के बाहर एक बाग में पेड़ पर फंदे से लटका मिला। घटना से परिवारजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। कोतवाली क्षेत्र के बेड़नापुर निवासी सत्यम त्रिपाठी संजीवनी कॉलेज में एलएलबी तृतीय वर्ष का छात्र थे।

मंगलवार को युवक के घर में आयोजित शांतिभोज कार्यकम के दौरान वो अचानक लापता हो गया। परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, तो पता चला कि युवक का शव गांव के बाहर पेड़ पर फंदे से लटक रहा है। पुलिस चौकी बेड़नापुर इंचार्ज विपिन मौर्य ने बताया कि मृतक के परिजनों की तरफ से कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट  आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 118 ग्राम स्मैक के साथ एक नेपाली युवक गिरफ्तार | Bahraich News

रुपईडीहा बहराइच (Bahraich News)। स्थानीय मीडिया के लोगो की चिंता पर हरकत में आई पुलिस ने बीती रात तकरीबन 11 बजे एक नेपाली युवक को 118 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।उक्त जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक रुपईडीहा अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर गुड गुड डेयरी के निकट रोशन धमाल पुत्र तिलक धमाल को पकड़ कर थाने ले आई जहां उसकी तलाशी लिए जाने के बाद उसके पास से 118 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

युवक पड़ोसी शहर नेपालगंज के नर्सिंग होम के पास का रहने वाला बताया गया है।उसे पकड़ने गये गश्ती दल में उप नि हरीश सिंह,कानं वीरेंद्र गुप्ता,कानं प्रमोद वर्मा,कानं रवि प्रकाश शर्मा, एस एस बी के निरीक्षक रमेश कुमार ग्वाला,मुख्य आरक्षी पवन कुमार सिंह, आरक्षी अमरजीत कुमार, आरक्षी पवन कुमार यादव आदि शामिल रहे।पकड़े गए युवक के खिलाफ एनडीपीएस सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

उर्रा गांव में मातृ शक्तियों ने रैली निकालकर राम मंदिर निर्माण मे जताया समर्थन | Bahraich News

मिहींपुरवा(बहराइच) (Bahraich News)। विकासखंड मिहीपुरवा के अंतर्गत ग्राम पंचायत उर्रा में दुर्गा वाहिनी संयोजिका नीलम पोरवाल की अगुवाई में महिलाओं ने श्री राम मंदिर निर्माण जन जागरण यात्रा निकाली,जन जागरण यात्रा में समाजसेवी मंजू सिंह व शांति रावत भी मौजूद रही, दुर्गा वाहिनी द्वारा निकाली गई श्री राम मंदिर निर्माण जन जागरण रैली गांव के गली गली में जाकर जय श्री राम के नारों के साथ ही लोगों से श्री राम मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़कर योगदान करने की अपील करने के साथ ही लोगों को जागरूक किया।

दुर्गा वाहिनी प्रखंड संयोजिका नीलम पोरवाल ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है जो हम सबको श्री राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान करने का अवसर प्राप्त हुआ है,  इसलिए जनमानस को बढ़-चढ़कर सामर्थ्य अनुसार श्री राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान करें,जागरूकता रैली में पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह ने महिलाओं द्वारा निकाली गई यात्रा की सराहना की,उन्होंने कहा कि महिलाओं ने बढ़ चढ़कर श्री राम मंदिर में अपना योगदान दिया है,  इस मौके पर बजरंग दल के बलराम गुप्ता पवन निगम साबित पोरवाल नीरज संदीप मौर्य अखिलेश अमन राकेश शुभम सत्यनारायण आशीष मौर्य अंकित वर्मा सहित काफी संख्या में दुर्गा वाहिनी की बहने व बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सीमावर्ती क्षेत्र में चौपाल लगाकर किसानों को किया जागरूक | Bahraich News

बाबागंज, बहराईच (Bahraich News) :- ब्लॉक नवाबगंज के जमोग बाजार में कांग्रेस पार्टी ने किसान चौपाल लगाई। मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष जेपी मिश्र अध्यक्ष नानपारा सफीक कुरेशी महिला जिला अध्यक्ष मंनू देवी, विधानसभा नानपारा प्रभारी डॉ ए एम सिद्दीकी ने किसानों के समर्थन ने हुंकार भरी उन्होंने कहा कि जाति धर्म से उठकर सभी किसान कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करें।

जिला अध्यक्ष मिश्रा ने कहा कि आज सरकार किसानों की अनदेखी कर रहा है यह सरकार किसानों की विरोधी है और कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ पूरी तरह से खड़ी है। जिला महासचिव डॉ ए एम सिद्दीकी ने कहा कि किसानों का आंदोलन घर घर तक पहुंच रहा है। और कांग्रेस उनकी लड़ाई हर मोर्चे पर  लड़ेगी। बैठक में अमरनाथ शुक्ला, कुल्लू द्विवेदी ब्लॉक अध्यक्ष रामदीन गौतम, जगमोहन शर्मा ,अंबिका पाठक ने अपने विचार रखे।सभा का संचालन बद्री सिंह ने किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper