अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण को केन्द्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने जताया आभार

लखनऊ। रामनगरी अयोध्या में निर्माणाधीन एयरपोर्ट के काम में अब और तेजी आएगी। केन्द्र सरकार ने इसके लिए 250 करोड़ रुपये की धनराशि प्रदान की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

योगी सरकार ने अयोध्या में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का नाम मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम हवाई अड्डा,अयोध्‍या रखने का निर्णय किया है। इसके लिए ​वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट में 101 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है। वहीं इस हवाई अड्डे के लिए केन्द्र सरकार सरकार द्वारा धनराशि दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आभार जताया।

उन्होंने कहा कि भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक आभार एवं केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद।

अयोध्‍या हवाई अड्डे को अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने की योजना है। बीते वर्ष अगस्‍त के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी। इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या के प्रति देश-दुनिया में आकर्षण बढ़ा है। इसी को लेकर केन्द्र और प्रदेश सरकार ने अयोध्या के समग्र विकास को लेकर कई योजनाओं को धरातल पर उतारा है।

योगी सरकार ने इस बार बजट में अयोध्‍या स्थित सूर्यकुंड के विकास सहित अयोध्‍या नगरी के सर्वांगिण विकास की योजना के लिए 140 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की है। इसके साथ ही अयोध्‍या में पर्यटन सुविधाओं के विकास एवं सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये का इंतजाम किया गया है। वहीं श्री राम जन्म भूमि मन्दिर, अयोध्या धाम तक पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 300 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper