हरियाणा में कोरोना वायरस से 26 साल के युवक की मौत

भिवानी। जिला में पहली बार कोरोना से एक 30 साल से भी कम यानि 26 साल के युवक की मौत हो गई। वह शनिवार को ही रैपिड एंटीजन किट में कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसे गंभीर हालत में रात को हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना

वहां सुबह उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर के ढाणी सरोगियान निवासी 26 साल के युवक रजत बुंदेला को तेज बुखार था। इसलिए शनिवार को उनका रैपिड एंटीजन किट से कोरोना सैंपल लिया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर परिजन उसे उपचार के लिए उसी समय शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर गए। मगर उक्त अस्पताल में उसकी हालत में सुधार आने की बजाए और बिगड़ती गई। इस बात को ध्यान में रखते हुए परिजन उसे रात को हिसार के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां उसका चैक अप किया गया तो पाया कि उसकी प्लेटलेट्स बहुत कम होने के चलते उसके शरीर में खून के कत्थे जमने शुरू हो गए थे।

हालांकि उसका ब्लड प्रैशर 136/70 था। मगर उनमें ऑक्सीजन की मात्रा 78 प्रतिशत थी, जिससे कोरोना वायरस ने उसके फेफड़ों में ऑक्सीजन की मात्रा को कम कर दिया। इसका कारण यह है कि एक सामान्य व्यक्ति में ऑक्सीजन की मात्रा कम से कम 95 प्रतिशत होनी चाहिए।

इस बात को ध्यान में रखते वहां के डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया। मगर उसकी हालत में सुधार होने के चलते और बिगड़ती गई। इसी के चलते उक्त युवक ने रविवार सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर उक्त अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसकी जानकारी मिलने पर नगर परिषद की टीम उसके शव को भिवानी लेकर आई और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

इस बारे में सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान ने बताया कि  युवक को बुखार होने के चलते शनिवार को ही रैपिड एंटीजन किट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसलिए परिजन उसे गंभीर हालत में शनिवार रात ही हिसार के एक निजी अस्पताल ले गए। वहां रविवार अलसुबह उक्त युवक की वहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button
E-Paper