मस्जिद में ले रहे थे बम बनाने की ट्रेनिंग, भीषण विस्फोट में 30 आतंकी ढेर

मस्जिद

अफगानिस्तान से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आया है। जहां एक मस्जिद में भीषण विस्फोट में तालिबान के 30 आतंकी ढेर हो गए। अफगानिस्तान की सेना द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि बम बनाने की ट्रेनिंग के दौरान हुए भीषण विस्फोट में 6 विदेशियों समेत कुल 30 आतंकियों के चीथड़े उड़ गए।

तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर प्रहार, बिहार में हुए 63 घोटाले भूतों ने किए

बयान में कहा गया है कि विस्फोट में मारे गए विदेशी बारुदी सुरंग बनाने के एक्सपर्ट थे और ये तालिबानी आतंकियों को बम बनाने की लाइव ट्रेनिंग दे रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विस्फोट अफगानिस्तान के बाल्फ प्रांत के दौलताबाद जिले में स्थित कुल्ताक नाम के गांव में हुआ है।

बम बनाने की ट्रेनिंग देने के दौरान हुए विस्फोट में मारे गए इन 6 विदेशी आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, इनके अलावा तालिबान के 24 आतंकी भी ढेर हुए हैं। ये सभी आतंकी एक मस्जिद के अंदर जमा थे और विदेशी आतंकियों से बम और आईईडी बनाने की ट्रेनिंग ले रहे थे।

बता दें कि अमेरिका के एक निगरानी समूह ने बीते दिनों अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के हमले बढ़ गए हैं, जिनमें सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर तालिबान ने अपने लड़ाकों की ट्रेनिंग तेज कर दी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper