पांचवी के चक्‍कर में 45 साल का अब्‍दुल्‍ला बन गया अमन, और फिर…

अब्‍दुल्‍ला

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से पुलिस ने अब्‍दुल्‍ला नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, उसकी पहले से 4 बीवियां और 4 बच्चे हैं, फिर भी वह अमन बनकर नाबालिग लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता था और अगवा कर लेता था।

जानकारी के मुताबिक, उसने नकली बाल लगाकर, अपनी उम्र, पहचान, धर्म छिपाकर और अपना नाम अब्‍दुल्‍ला से अमन बताकर एक नाबालिग किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया। वहीं किशोरी के पूरी तरह झांसे में आ जाने के बाद उसने उसका अपहरण कर लिया। मामला यूपी के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र का है।

नाबालिग किशोरी बीते 3 सितंबर को गायब होती है और बुधवार को 13 दिन बाद जब किशोरी को बरामद किया गया, तब मामले में ऐसा सनसनीखेज खुलासा हुआ। किशोरी को प्रेम जाल में फांसने वाले अधेड़ शख्स की उम्र लगभग 45 साल है। अधेड़ नकली बाल लगाता था जिससे वो जवान दिख सके।

मामले को लेकर आरोपी ने बताया कि उसने किशोरी को अगवाकर गंगानगर इलाके में रखा हुआ था। पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया है और अब्दुल्ला के खिलाफ अपहरण, बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी ने बताया कि वह नकली बाल अपनी जेब में रखता था और जवान दिखने के लिए इसका इस्तेमाल करता था।

पुलिस के मुताबिक, बीती 3 सितंबर को अब्‍दुल्‍ला उर्फ अमन एक नाबालिग किशोरी को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था। मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। किशोरी को अगवा करने के बाद आरोपी ने उसे गंगानगर इलाके में रखा था। 13 दिन बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ तो उसने खुद ही सारी कहानी बताई।

आपको बता दें कि यह घटना उस वक्त सामने आई है जब उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में लव जिहाद के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। कानपुर में पिछले एक महीने में कई लव जिहाद के मामले सामने आए हैं। इसके बाद पुलिस ने नौ सदस्यीय जांच दल का गठन किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper