Bahraich News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ कैंटीन का उद्द्घाटन  | Bahraich News

मिहींपुरवा, बहराइच (Bahraich News)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिहींपुरवा में अब खानपान में ठेकेदारी प्रथा का उन्नमूलन करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपने जलपान गृह को प्रेरणा आजीविका स्वयं सहायता समूह परवानी गौढ़ी को संचालन हेतु दे दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने जलपान गृह का फीता काटते हुए वरिष्ठ समाजसेवी श्रवण मदेशिया ने जलपान गृह की चाबी प्रेरणा आजीविका स्वयं सहायता समूह परवानी गौढ़ी के अध्यक्ष को सौपी। इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिहींपुरवा के अधीक्षक डॉक्टर अनुराग वर्मा , डॉक्टर रोहित ,डॉक्टर बी डी वर्मा ,राधेश्याम के साथ आजीविका मिशन के अजय इत्यादि लोग शामिल हुए।

गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली की ठोकर से युवक की मौत | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) एक और  उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर पुलिस विभाग की ओर से यातायात माह मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सड़क हादसों  की संख्या में कमी नहीं आ रही है इसी क्रम में  शुक्रवार की अपराह्न गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

बौंडी थाना क्षेत्र के मूसेपट्टी गांव में गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। कैसरगंज थाना क्षेत्र के कंडैला गांव निवासी अब्दुल रहमान उर्फ भद्दर (35) पुत्र कल्लन अपने गांव से फखरपुर थाना क्षेत्र बहेलिया गांव निवासी अपने बहनोई के घर जा रहा था। बौंडी थाना क्षेत्र के मूसेपट्टी गांव के पास गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार अब्दुल रहमान उर्फ भद्दर को टक्कर मार दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना पर मौके पहुंचे एसओ एसआई अरविंद कुमार वर्मा ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही शुरू की। बौंडी मनोज कुमार राय ने बताया मृतक के भाई मोहम्मद रहमान की तहरीर पर अज्ञात ट्रैक्टर ट्रॉली चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार | Bahraich News

कैसरगंज, बहराइच (Bahraich News)। फखरपुर पुलिस ने हत्याकर थाना क्षेत्र में शव फेंकने की घटना का खुलासा कर लिया है। इस सनसजी खेज हत्याकांड की गुत्थी सुलझााने के लिए पुलिस को एक सप्ताह तक मशक्कत करनी पडी। पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए पोस्टर का सहारा भी लिया था। पुलिस को सफलता मिली और तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार और मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

फखरपुर थाना क्षेत्र में कुछ अज्ञात लोगों ने एक युवक की गला रेतकर हत्याकर शव को 30 जनवरी को फेंक दिया था। इस घटना के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र ने अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानन्जय सिंह, क्षेत्राधिकारी कैसरंज शंकर प्रसाद के निर्देशन में थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम गठित की थी। शव की पहचान और घटना के अनावरण के लिए पुलिस ने मृतक के चित्र लेकर पम्पलेट बनवाकर कई स्थानों पर लगवाये थे।

पम्पलेट व पोस्टर बनवाकर जनपद बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, सीतापुर, लखनऊ व अन्य जिलों में शिनाख्त हेतु चस्पा किये गये थे। गत मंगलवार को मृतक की शिनाख्त बहराइच के रहने वाले रईस अहमद पुत्र स्व0 भगोले निवासी कानूनगो पुरा थाना को0 नगर जनपद बहराइच ने अपने पुत्र इकबाल के रुप में की थी। बाद शिनाख्त इकबाल की हत्या करने वाले अभियुक्तों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी गई। शुक्रवार को बहराइच की सर्विलांस टीम व थाना फखरपुर पुलिस की संयुक्त पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर इकबाल की हत्या करने वाले आरोपी नफीस पुत्र इश्तियाक, अफसर पुत्र मुर्तजा निवासीगण खालिदपुर थाना फखरपुर जनपद बहराइच को कदियापुर मोड़ नहर पुलिया थाना फखरपुर जनपद बहराइच से गिरफ्तार कर लिया।

हत्या में एक महिला आरोपी नगमा पत्नी स्व0 इकबाल निवासी कानूनगो पुरा दक्षिणी को0 नगर जनपद बहराइच को खालिदपुर थाना फखरपुर जनपद बहराइच से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू व मृतक इकबाल का पर्स, मोबाइल, आईडी प्रूफ, पैन कार्ड तथा घटना में इस्तेमाल की गई मोटर साइकिल बरामद की गई है। हत्या का कारण अवैध प्रेम संबंध का होना पाया गया है।

सफल शक्ति एग्रोटेक प्राईवेट लिमिटेड कंपनी का मैनेजिंग डाइरेक्टर गिरफ्तार | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News) दरगाह पुलिस ने धोखाधड़ी कर धन हड़पने के आरोप में एक प्राइवेट कंपनी के मैनेंजिंग डाइरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ थाने पर धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज था।

प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि अब्दुल बद्दू पुत्र हलीम मेसर्स शाह कान्स्ट्रक्शन एण्ड सप्लायर अग्रसेन चैक बहराइच द्वारा थाना दरगाह शरीफ पर 23 जनवरी को सैय्यद शकील अहमद पुत्र सैय्यद महबूब अली प्रबन्ध निदेशक, सफल शक्ति एग्रोटेक प्रा0लि0 सेकेन्ड फ्लोर कंपनी बिहारी मार्ग कल्याणपुर थाना खुर्रमनगर जिला लखनऊ तथा दुर्गेश कुमार पुत्र योगेन्द्र प्रसाद निवासी सेमरा रेलवे कालोनी थाना कोतवाली जिला गोण्डा के खिलाफ फर्जी तरीके से धोखाधड़ी करके धन हड़प लेने का मामला दर्ज कराया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने उच्च न्यायालय लखनउ खंडपीठ से स्थगन आदेश हासिल कर लिया था। जिसके न्यायालय पर आरोप पत्र दाखिल किया गया था। आरोप पत्र के बाद उच्च न्यायालय ने गिरफ्तारी के आदेश पारित किये। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

जहरखुरानी का शिकार हुआ एसएसबी जवान | Bahraich News

बहराइच (Bahraich News)। नानपारा-रुपईडीहा मार्ग पर स्थित एसएसबी कैंप पर तैनात एसएसबी का एक जवान जहरखुरानी का शिकार हो गया। वह नशे की हालत में नानपारा बस स्टैंड पर सड़क के किनारे पड़ा मिला। जिसे पड़ोस के लोगों ने एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया। चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। अभी जवान होश में नही आया है।

लखनऊ : लोकभवन के सामने एक पूरे परिवार ने किया आत्‍मदाह का प्रयास, न्याय न मिलने से आहत

उधर एसएसबी कैंप से अपने एक जवान के न मिलने पर खोजबीन शुरु की गई है। कुछ जवान जिला अस्पताल आये भी हैं। लेकिन शिनाख्त करने आये लोगों ने इस बात की पुष्टि करने से परहेज किया। वह जानकारी साझा करने से परहेज करते रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper