Sunday , April 14 2024

52 सीटों पर जमीन तैयार करने में जुटे राजाराम

rajarampal__479820390कानपुर। कांग्रेस यूपी में रोड शो के जरिए विरोधी पार्टियों को अपनी ताकत का एहसास करा रही है। तो वहीं पीके का सुल्तान यानि राजाराम पाल पार्टी की नीव मजबूत करने में जुटे हुए है। वह लगातार कानपुर-बुन्देलखण्ड के गांवों का दौरा कर पुराने कांग्रेसियों व पूर्व जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर रहे हैं। इसकी बकायदा विधानसभावार लिस्ट भी तैयार की जा रही है। 
भाजपा व बसपा इन दिनों राजनीतिक खींचतान में लगी है। इस आच से सपा भी अछूती नहीं है। ऐसे में राजनीतिक प्रबंधन के लिए अपनी पहचान बना चुके पीके (प्रशांत किशोर) यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में नये-नये प्रयोग कर कांग्रेस को लड़ाई में लाने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। रणनीति के तहत ही पार्टी पदाधिकारी सम्मेलन व रोड शो के जरिए विरोधियों पर मानसिक दबाव बना रहे है। पीके के प्लान टू के तहत कानपुर बुन्देलखण्ड की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व सांसद व प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल जमीन तैयार करने में जुटे हैं। इन दिनों पाल इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रूखाबाद के साथ ही कानपुर नगर व देहात और बुंदेलखंड के हमीरपुर, महोबा, बांदा, ललितपुर, जालौन, चित्रकूट के जिलों में लगातार दौरा कर वहां कांग्रेस की खिसकी जमीन को वापस लाने के लिए पुराने कांग्रेसियों को एकजुट कर रहे हैं।

ढाई लाख से अधिक बनेगें सदस्य-
पाल ने खास बातचीत में बताया कि 52 सीटों में अगले दो माह तक ढाई लाख से अधिक सदस्यों को बनाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रत्येक विधानसभा में पांच हजार सदस्यों को जोड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि कानपुर-बुन्देलखण्ड में पुराने कांग्रेेसियों की वापसी हो जाए। इसके साथ ही स्वतंत्रता सेनानी, युवा व महिलाओं पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है।

सदस्यों को दिया जाएगा प्रशिक्षण-
पीके के प्लान के मुताबिक एक विधानसभा में उन पांच हजार लोगों को चयनित करना है जो मतदाताओं को कांग्रेस की तरफ आकर्षण कर सके। यही नहीं इन लोगों को जिला मुख्यालयों पर बकायदा पीके की टीम पांच दिवसीय प्रशिक्षण भी देगी। प्रशिक्षण के मुताबिक ही यह सदस्य मतदाताओं से वार्ता करेंगे।

संपत व शीलू पर निगाहें –
प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल ने बताया कि बुंदेलखंड में महिलाओं के उत्थान के लिए काम कर रहीं गुलाबी गैंग की अध्यक्ष संपत पाल को कांग्रेस के पाले में लाने की बात चल रही है। इसके साथ ही निषाद समाज में अपनी अलग पहचान बनाने वाली नागिन गैंग की शीलू निषाद को पार्टी में शामिल किए जाने को प्रयास तेज कर दिए गए है। वहां के किसान व महिलाओं की स्थिति को उबारने के लिए पार्टी 15 अगस्त से एक मुहिम चलाने जा रही है। जिसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com