टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने बनाया रिकॉर्ड

उप्र में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 6.06 करोड़ के पार

टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने बनाया रिकॉर्ड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना रोधी टीकाकरण का आंकड़ा छह करोड़, छह लाख के पार हो चुका है। 05 करोड़ 11लाख से अधिक नागरिकों ने कोरोना से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। 95 लाख 84 हजार से ज्यादा लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

अपर मुख्य सचिव ‘सूचना’ नवनीत सहगल ने बुधवार को बताया कि कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 17 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। जनपद अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बलिया, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 22 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 419 है। अब तक 06 करोड़ 97 लाख 503 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

सहगल के अनुसार विगत 24 घंटे में 02 लाख 32 हजार 727 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 35 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 34 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। अब तक 16 लाख 85 हजार 819 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही।

Related Articles

Back to top button
E-Paper