पिछले 24 घंटों में हुई 73 हजार 204 सैम्पल की जांच, 6 जिलों में कुल 11 संक्रमितों की पुष्टि

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण होने का दवा करते हुए कहा है कि पर्याप्त निगरानी और परीक्षण की कारगर रणनीति के परिणामस्वरूप कोरोना क़ाबू में है। राज्य सरकार ने रविवार को एक बयान में कहा कि जनसंख्या के आधार पर देश के सबसे बड़े राज्य के 42 ज़िलों में पिछले 24 घंटों में एक भी संक्रमित मरीज़ नहीं मिला है। जबकि 17 जिलों में अब सर्फ़ 01-01 मरीज ही उपचाराधीन हैं।

सरकार का दावा है कि पिछले 24 घंटों में हुई 73 हजार 204 सैम्पल की जांच में 69 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। केवल 06 जिलों में कुल 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 09 संक्रमित कोरोना मुक्त भी हुए। राज्य में रविवार तक कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 85 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 216 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

बेकाबू एंबुलेंस ने बाइक में मारी टक्कर, मौके पर ही दो दोस्तों की मौत

टीकाकरण के मामले में भी उत्तर प्रदेश बेहतर प्रदर्शन का सरकार ने दावा किया है। सरकार के आँकड़ों के मुताबिक़ राज्य में अब तक 13 करोड़ 29 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। इसमें 9.91 करोड़ लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है जबकि 3.38 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की दोनो डोज देकर कोविड सुरक्षा कवर प्रदान किया जा चुका है।

इस क्रम में टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 67 फीसदी से अधिक लोगों ने पहली डोज प्राप्त कर ली है। मुख्यमंत्री के निर्देशानसार प्रदेश में कार्यरत 73000 से अधिक निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है जिससे कोरोना की किसी भी आशंका को जड़ से नियंत्रण कर लिया जाए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper