Bahraich News In One Click : एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले की हर बड़ी खबर

Bahraich News In One Click

शाबास! 24 घंटे में हुआ दोहरा हत्याकांड का खुलासा | Bahraich News

बहराइच(Bahraich News)शाबास! हुजूरपुर पुलिस। हुजूरपुर थाना क्षेत्र के भगड़वा के निकट हुई दोहरे हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे से कम समय मे ही कर लिया। इस दोहरे हत्याकांड के बाद बहराइच पुलिस की नींद उड़ गयी थी। एसएसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने घटना के खुलासे के लिए दो टीमे गठित की थी। हालांकि टीम को सफलता मिल ही गयी। घटना के पीछे एक युवक को पारिवारिक मामले मे दिए गए ताने की बात प्रकाश मे आयी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि हुजूरपुर थाना क्षेत्र के भगड़वा  बाजार के निकट रविवार की सुबह दो लोगों की लाश मिली थी। दोनों के शवों की पहचान  कर ली गई थी। परिजनों की तहरीर पर  अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। इन दोनों के सिर पर गंभीर चोट के निशान थे। घटनास्थल का निरीक्षण एसएसपी ने स्वयं किया था। घटना के खुलासे के लिए रानीपुर और हुजूरपुर पुलिस की टीम गठित की गई थी। जिसका नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानजय सिंह और क्षेत्राधिकारी कैसरगंज कर रहे थे। पुलिस टीम ने 24 घंटे से कम समय के भीतर इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा कर लिया।

ये भी पढ़ें : बहराइच : जसपा पार्टी ने नेपालगंज में जलाया नेपाली राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री का पुतला

घटना के बारे में बताया जाता है कि ललित कुमार पुत्र बहलोल ओले उर्फ बघौली 28 वर्ष निवासी चैधरी गोंडा दाखिला कर मुल्लापुर थाना हुजूरपुर के पुराने रिश्ते से संबंधित कुछ विवाद था। जिसके चलते उसने महादेव पुत्र बीरबल व राजपूत पुत्र भगवती को अपनी सब्जी की दुकान पर शनिवार की शाम को बुलाया था। इन दोनों को शराब की दुकान पर ले जाकर अधिक मात्रा में शराब पिलाई। बदला लेने की नीयत से  दोनों को  अपने साथ लेकर  भगड़वा बाजार की तरफ चला।

इसके बाद रास्ते में पहुंचने पर सुनसान जगह देखकर दोनों के सिर पर लोहे की राड से रास्ते में आकर हमला कर दिया गंभीर घायल अवस्था में दोनों को सड़क के किनारे छोड़कर चला गया था। जिसके बाद दोनों की मौत हो गई। पुलिस को इस बात का पता चल गया था कि शराब पीने के दौरान तीन लोग थे। जिसके बाद तीसरे व्यक्ति की तलाश की जा रही थी। आरोपी ललित कुमार को हरवा टांडा सन्यासी तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इन दोनों लोगों ने पुराने रिश्ते की बात छेड़ कर उसके साथ गाली गलौज की थी। जिसके बाद उसने बदला लेने की ठानी और शराब पिलाकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल बहराइच पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड के खुलासे के बाद राहत की सांस ली है। वैसे भी यह दोहरा हत्याकांड का खुलासा करना पुरुष के लिए चुनौतीपूर्ण कार्य था।

बैलेंस चेक जमा कराने पर सीडीपीओ से आंगनबाड़ी वर्करो में रोष | Bahraich News

बाबागंज, बहराइच। सीमावर्ती विकास खण्ड नवाबगंज के बाल विकास परियोजना नवाबगंज में परियोजना में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से  खाली चेक जमा कराने के मुद्दों पर कई वर्करों ने इसका विरोध किया। आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की  ब्लॉक अध्यक्ष सुनीता श्रीवास्तव, महामंत्री नीता पुरी,तबस्सुम,गीता देवी,मीना, सहित कई आंगनबाड़ी वर्करों ने बताया कि बाल विकास परियोजना अधिकारी बैलेंक चेक जमा करा लिए हैं। जो बिधि संगत नही है। वर्कर उनका यह भी कहना था कि कई ड्राई राशन फूड वितरण बाधा पहुंच रही है। क्योंकि कई जगह समूह की सदस्या झगड़ा करने लगती हैं।

इसी संदर्भ में बाल विकास परियोजना अधिकारी जिया श्याम ने का कहना है कि जिलाधिकारी महोदय के आदेश से ऐसा किया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन कांटा खरीदने के लिए जो पैसे विकास विभाग से मिलने थे। वह नहीं मिले हैं। इन्ही पैसों से भुगतान किया जाएगा उन्होंने कहा कि फरवरी से आंगनवाड़ी केंद्र का संचालन शुरू हो गया है। अब आंगनबाड़ी वर्कर ही ड्राई राशन का वितरण करेगी।

नहीं वापस होगा कृषि बिल चाहे बरसों डटे रहे हैं किसान : विनय कटियार | Bahraich News

बहराइच। भगवान श्री राम जन्मभूमि स्थल से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सांसद रहे विनय कटियार ने कहा है कि कृषि बिल किसी भी दशा में वापस नहीं लिया जाएगा चाहे किसान बरसों डटे रहें। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कांग्रेस की फंडिंग पर किया जा रहा है। उन्होंने 26 जनवरी को आंदोलनकारी किसानों पर आरोप लगाया कि जब आंदोलन कृषि बिल के खिलाफ था तो लाल किले पर धार्मिक ध्वज फहराने का क्या औचित्य था।

बहराइच एक निजी कार्यक्रम में रविवार को पहुंचे भाजपा के पूर्व सांसद तथा  बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार का ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के इशारे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह आंदोलनकारियों को सब तरह की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर नहीं करा रहे होते तो लाल किले पर चढ़ने की क्या आवश्यकता थी। वह एक सम्मानित जगह है।

भाजपा नेता तथा बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार ने कहा कि किसान आंदोलन पूरी तरह से कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है। वही काम कर रही है और वही फंडिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह जो पंजाब के मुख्यमंत्री है वह राहुल गांधी व सोनिया गांधी के इशारों पर काम करते हुए आन्दोलन कर रहे किसानों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा नही था तो लाल किले पर चढ़ने की क्या जरूरत थी। उन्होंने कहा कि जो लोग लाल किले पर चढ़े उन लोगो को माफ नही किया जाएगा। उन्होंने देश को अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि कृषि बिल वापस होने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों के उनकी लागत का दुगना मूल्य देना चाहते हैं। और जिसके लिए वह प्रयासरत भी है। उन्होंने कहा हो सकता है धान का मूल्य पूरा नहीं मिला होगा। आधा अधूरा मिला होगा। लेकिन ठीक है। जहां वह एक तरफ किसानों के सम्मान की बात कर रहे हैं। और यह बात भी स्वीकार रहे हैं। कि आज का बीज का खाद का हर चीज का दाम बढ़ गया है। तो किसानों के उत्पाद  का दाम भी बढ़ना चाहिए।  वहीं दूसरी तरफ वाह कृषि बिल वापस न लेने की बात कर रहे हैं। ऐसे में देखना यह होगा कि यह सरकार और किसानों के बीच की बात कब बनती है और आंदोलनकारी किसान कब दिल्ली का बॉर्डर खाली करते हैं।

तस्करी रोकने में समाज और पुलिस की भूमिका अहम- एसएसपी | Bahraich News

बहराइच। आजादी के 74 साल बाद भी भारत में मानव तस्करी जैसे अमानवीय अपराध का होना दुर्भाग्य की बात है। इसे रोकने में पुलिस के साथ साथ समाज की भी अहम भूमिका है। हमें मिलकर इसके विरूद्ध काम करना होगा। यह बात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बहराइच डा. विपिन कुमार मिश्र ने पुलिस लाईन सभागार में कही। वे स्वैच्छिक संस्थाओं संलाप-कोलकाता व देहात समाज कार्य संगठन तथा बहराइच पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में ष्मानव तस्करीष् के विरूद्ध आयोजित पुलिस प्रशिक्षण में प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता व संलाप- कोलकाता की कार्यक्रम समन्वयक ताप्ती भौमिक ने कहा कि ष्मानव तस्करी के कुचक्र में एक बार फंसने के बाद बेटियों का जीवन प्रत्येक दृष्टि से पूरी तरह तबाह हो जाता है। आवश्यकता इस बात की है कि बेटियों को इस कुचक्र में फंसने के पहले ही कानूनों का व कानून प्रदत्त शक्तियों का सक्षम इस्तेमाल करके बचा लिया जाए।ष्

देहात संस्था के मुख्य कार्यकारी व चाईल्ड लाईन के निदेशक डा जितेन्द्र चतुर्वेदी ने कहा कि ष्मानव तस्करी एक समस्या नहीं, बल्कि बहुत सारी समस्याओं और सामाजिक भेदभाव व वंचनाओ का अंतिम परिणाम है। हमें इसे रोकने के लिए इसकी जड़ों पर प्रहार करना होगा।

कार्यक्रम की समन्वयक देवयानी ने कहा कि ष्मानव तस्करी पर आयोजित इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य इस समस्या से जमीन पर जूझ रहे पुलिस अधिकारियों को इससे जुड़े कानूनों व  समस्या की गंभीरता के प्रति पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षित करना है। प्रशिक्षण के उपरांत मानव तस्करी की रोकथाम की प्रभावी रणनीति पर चर्चा कर कार्य योजना बनाई गई। इस कार्यक्रम में समस्त थानों के बाल कल्याण पुलिस अधिकारी, महिला कांस्टेबल, देहात संस्था के मानव तस्करी रोधी कार्यक्रम- स्वरक्षा के समन्वयक हसन फिरोज, सामुदायिक कार्यकर्ता पवन यादव, देवेश, सरिता व चाईल्ड लाईन के कार्यकर्ताओें ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper