एक ऐसा जंगल जहां जाते ही आत्महत्या कर लेते हैं लोग, पेड़ों पर लटकती है लाशें

दुनिया कई जगह कहानियों की वजह से मशहूर है। जो लोगों के बीच हमेशा के लिए चर्चा का विषय बन जाती हैं। ऐसी ही एक जगह जापान में है, यहाँ पर एक ऐसा जंगल है जिसे पूरी दुनिया में ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ यानी आत्महत्या करने वाला जंगल कहा जाता है। ये जंगल हरा-भरा और सुंदर है लेकिन दुनिया भर में इसे बेहद डरावना जंगल माना जाता है।

आत्महत्या

दरअसल इस जगह में कई लोगो ने आत्महत्या की है। वहीं इस जंगल को लेकर लोगों में कई तरह की मान्यताएं भी हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस जगह पर भूतों का वास है, जो लोगों को आत्महत्या करने पर मजबूर करते हैं। ये जंगल दुनिया के सबसे पॉप्युलर सुसाइड प्लेसेज में दूसरे नंबर पर है। ये जंगल जापान की राजधानी टोक्यो से महज कुछ ही घंटे की दूरी पर स्थित है।

थिएटर में दीवार के अंदर से आ रही थी अजीब से आवाज़, जब तोड़ी गई दीवार तो हुआ खुलासा

इस जंगल का नाम ऑकिगहरा जंगल है आप जैसे ही इसमें प्रवेश करते हैं वैसे ही आपको कई तरह की चेतावनियां पढ़ने को मिलेंगी। जैसे कि ‘अपने बच्चों और परिवार के बारे में ध्यान से सोचें’, ‘आपका जीवन आपके माता-पिता द्वारा दिया हुआ कीमती तोहफा है’। जापान के टोक्यो से 2 घंटे की दूरी पर स्थित माउंट फूजी के नॉर्थवेस्ट में स्थित है और 35 स्क्वेयर किमी के बड़े एरिया में फैला हुआ है। जंगल इतना घना है कि इसे पेड़ों का सागर भी कहते हैं।

लोगो का कहना है कि इस जंगल में आत्माओं का वास है जो लोगों को आत्महत्या करने पर मजबूर करती है । 2003 में इस जंगल में 105 डेडबॉडीज़ मिली थीं। कुछ आधी सड़ चुकीं थी कुछ को जानवरों ने नोच नोच कर खाया था। कुछ लोगों का ऐसा भी कहना है कि यह जंगल इतना घना है कि जो कोई भी इसमें जाता है वह बाहर नहीं निकल पाता है जिसके बाद उसकी मौत हो जाती है। चौका देने वाली बात यह है कि इस जंगल में कंपास यह मोबाइल जैसे उपकरण भी काम नहीं करतें। इसलिए इस जंगल को बेहद ही डरावना माना गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper