ऑक्सीजन जमाखोरी मामला : आप विधायक इमरान हुसैन ने बीजेपी सांसद को भेजा लीगल नोटिस

दिल्ली से आम आदमी विधायक और मंत्री इमरान हुसैन ने बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने इमरान हुसैन पर ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने और 600 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर घर से बरामद होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि इमरान हुसैन सरकार से गैस लेकर लोगों में बांट रहे हैं। हालांकि, इस मामले में अदालत से बरी होने के बाद इमराम हुसैन ने सांसद प्रवेश साहिब सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

दरअसल, प्रवेश साहिब सिंह के आरोप के बाद 10 मई को दिल्ली हाईकोर्ट ने इमरान हुसैन से जवाब मांगा था। अपने जवाब में इमरान हुसैन ने बताया था कि ऑक्सीजन उन्होंने दिल्ली से नहीं, बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा से मंगाया है और बगैर किसी भेदभाव व भुगतान के लिए लोगों को उपलब्ध कराया गया है। इस जवाब के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें वो बिल दिखाने का आदेश दिया था, जिससे हरियाणा से ऑक्सीजन खरीदने की बात साफ हो सके।

विधायक इमरान हुसैन ने इस मामले में हाई कोर्ट की ओर से नियुक्त एमिकस राज शेखर राव के सामने तमाम साक्ष्य पेश किए, जिससे यह साबित हुआ कि उन्होंने ऑक्सीजन पड़ोसी राज्य से ली थी। इसके बाद अदालत ने उन्हें क्लीनचिट दे दी थी। अब इमरान हुसैन ने लीगल नोटिस भेजकर प्रवेश साहिब सिंह ने बिना शर्त माफी मांगने और ऐसा न करने पर आपराधिक मानिहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper