कोयला तस्करी: अभिषेक बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने कसा शिकंजा

अभिषेक बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है। सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी के करीबी नेताओं के घर छापा डाला है।

बंगाल के मंत्री का दावा : तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं छह से सात बीजेपी सांसद

अभिषेक के करीबी नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर बुधवार को भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने कोयला तस्करी के मामले में छापेमारी की है।

सीबीआई के सूत्रों ने बताया है कि दुर्गापुर, रानीगंज, आसनसोल सहित राज्य के अन्य क्षेत्रों में 10 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। सुरक्षा के लिए उनके साथ सीआरपीएफ की टुकड़ी है। इसके अलावा सीबीआई की पांच टीम फिलहाल कोलकाता में मौजूद है जो अन्य जगहों पर छापेमारी के लिए जल्द रवाना होगी। तृणमूल युवा के अध्यक्ष और सीएम बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी नेता विनय मिश्रा से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। मिश्रा तृणमूल युवा के महासचिव हैं। कोयला तस्करी के सरगना अनूप माझी उर्फ लाला के ठिकानों पर भी जांच पड़ताल की जा रही है। इसके पहले भी कोयला तस्करी के मामले में सीबीआई की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की थी।

उल्लेखनीय है कि विनय मिश्रा ना केवल कोयला तस्करी बल्कि गाय तस्करी के मामले में भी मुख्य सूत्रधार रहा है। जांच एजेंसी का दावा है कि बांग्लादेश सीमा पार गाय की तस्करी करने से होने वाली करोड़ों रुपये की आय का बड़ा हिस्सा तृणमूल के शीर्ष नेताओं तक पहुंचाने में उसकी भूमिका रही है। क्योंकि वह अभिषेक बनर्जी के करीबी हैं इसलिए भारतीय जनता पार्टी लगातार दवा करती रही है कि विनय मिश्रा के बाद अब जांच के घेरे में सीधे सीएम के भतीजे अभिषेक आएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper