बैली फैट से हैं परेशान, तो मेथी के दाने के सेवन से पाएं स्लिम ट्रिम फिगर

इन दिनों हर कोई अपने बैली फैट के कारण परेशान है। इसके लिए सभी अलग अलग तरह के एक्सरसाइज व डायट प्लैन भी करते हैं लेकिन इसके बावजूद बेहतर रिजल्ट नहीं मिल पाता है। बैली फैट न सिर्फ आपकी अपियरेंस को खराब करता है, बल्कि आपकी हेल्थ पर भी बुरा असर डालता है। अगर आप भी अपने निकले हुए पेट की चर्बी को कम करने को लेकर परेशान है तो अपने जीवन से जुड़े इन चीजों की वजह से आप पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं।

बैली फैट

अगर आप पूरे दिन कोई फिजिकल एक्टिविटी नहीं करते हैं तो पेट की चर्बी कम करना आपके लिए काफी मुश्किल भरा हो सकता है। रोजाना एक्सरसाइज और योगा ही आपको शेप में रखता है और आपको अपनी कमर के आसपास फैट को कम करने में मदद करता है। पेट कतम करने के लिए आप एब-सेंट्रिक वर्कआउट की मदद ले सकते हैं, जो घर पर करना आसान हो। एक बार में पेट तो अंदर नहीं होगा, लेकिन धीरे-धीरे आपको फर्क दिखने लगेगा।

दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी ख़तरनाक स्तर पर

शरीर के लिए फैट खाना जरूरी है, लेकिन इससे भी जरूरी बात यह जानना है कि आपके लिए कौन से फैट सही हैं। ऐसे में ट्रांस फैट आपकी सेहत के लिए खराब है, ये न केवल पेट की चर्बी को बढ़ाता है, बल्कि आपके पूरे शरीर के वजन को भी बढ़ाता है। ट्रांस फैट पैकेज्ड खाने में होता है। ऐसे में पेट की चर्बी कम करने के लिए, आपको उन चीजों में कटौती करनी चाहिए जिनमें ट्रांस फैट की मात्रा ज्यादा होती है। इसके बजाय साबुत अनाज उत्पादों पर स्विच करें, जो फाइबर और सब्जियों से भरपूर होते हैं जिनमें बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper