47 की हुईं अभिनेत्री रवीना टंडन, शादी से पहले ही थीं दो बेटियां

नब्बे के दशक में बड़े पर्दे पर अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय का जलवा बिखेरने वाली बॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। 26 अक्टूबर, 1974 को जन्मीं रवीना टंडन जाने-माने फिल्ममेकर रवि टंडन की बेटी हैं। रवीना की माँ का नाम वीणा टंडन है। फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली रवीना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इसके बाद साल 1991 में उन्होंने फिल्म पत्थर के फूल से बॉलीवुड के कदम रखा। इस फिल्म में वह सलमान खान के साथ नजर आई। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म के गाने दर्शकों के बीच काफी मशहूर हुए।

इसके बाद रवीना कई फिल्मों में नजर आई है। उन्होंने हिंदी के साथ -साथ कुछ साउथ की फिल्मों में भी अभिनय किया। रवीना टंडन की कुछ प्रमुख फिल्मों में क्षत्रिय, परम्परा, दिलवाले, इम्तिहान, लाडला, अंदाज अपना-अपना, मोहरा, जिद्दी, एलओसी कारगिल, जागो आदि शामिल हैं। रवीना ने अपनी फिल्मों में हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया और उसे जीवंत किया है।

इस बार ‘शहजादा’ बन नज़र आएंगे कार्तिक आर्यन, शुरू की आगामी फिल्म की शूटिंग

फिल्मों में अभिनय के अलावा रवीना टेलीविजन जगत के कई शोज में जज और गेस्ट की भूमिका में भी नजर आईं। रवीना की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने शादी से पहले ही साल 1995 में दो बेटियों पूजा और छाया को गोद ले लिया था और उनकी बहुत अच्छी परवरिश भी की। साल 2004 में रवीना ने अनिल थडानी से शादी कर ली। इस शादी से रवीना के दो बच्चे बेटी राशा और बेटा रणबीरवर्धन हैं।

वर्क फ्रंट की बात करे तो रवीना टंडन जल्द ही प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 में रमिका सेन का किरदार निभाती नजर आयेंगी। रवीना टंडन सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं और उनके फैन फोलोइंग लाखों में है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper