केंद्र में मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर बीजेपी ने शुरू किया सेवा ही संगठन अभियान

केंद्र में बीजेपी की अगुवाई में बनी एनडीए सरकार को सात साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर बीजेपी ने पूरे देश में सेवा ही संगठन अभियान शुरु किया है। इसके तहत एक लाख गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। रविवार को इस अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली मुख्यालय से राहत सामग्री से भरे ट्रकों को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को एक प्रधान सेवक के रूप में देश की सत्ता को संभालते हुए आज 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं। भाजपा कोरोना संक्रमण काल में इसे सेवा दिवस के रूप में मना रही है।’

उत्तर प्रदेश में इस कार्यक्रम के तहत नेता ग्रामीणों से संपर्क कर रहे हैं। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ महोबा के ग्राम सिजहरी और सीतापुर के गूरेपारा गांव के ग्रामीणों के साथ वर्चुअल संवाद कार्यक्रम शामिल है। वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का लखनऊ के गोपालपुरवा और विवेकानंद पुरी वार्ड में, बीजेपी प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल का कुंवर ज्योति प्रसाद वार्ड में और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का प्रयागराज महानगर के पूरामुफ़्ती और गंगापार के थानापुर गांव ग्रामीणों से मुलाकात का कार्यक्रम है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस अभियान को ज्यादा तवज्जो दी जा रही है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से मिलने का कार्यक्रम बनाया है, तो केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी के जरौटा, गुनौर गांव में लोगों से मिल रही हैं। इसमें अन्य केंद्रीय मंत्रियों डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय और संतोष गंगवार का भी नाम शामिल है।

बीजेपी ने सेवा ही संगठन अभियान के तहत लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरुक करने, मास्क और सेनेटाइजर वितरित करने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की किट का वितरण, गरीबों व मजदूरों को राशन उपलब्ध कराने जैसे लक्ष्य रखे हैं। इसके अलावा इसका मकसद थर्मल स्कैनर और ऑक्सीमीटर के माध्यम से गांवों में लोगों की स्क्रीनिंग करने और उन्हें कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना भी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper