अहमदाबाद टेस्ट : इंग्‍लैंड ने मैच रेफरी से की थर्ड अंपायर की शिकायत, पहले दिन के फैसले पर विवाद

अहमदाबाद भारत और इंग्लैंड के बीच यहां खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद इंग्लिश टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान जो रूट ने मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ से थर्ड अंपायर की शिकायत की।

इंग्‍लैंड

दरअसल, थर्ड अंपायर के फैसले पर विवाद तब हुआ जब भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल को स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। मगर रिव्यू करने पर थर्ड अंपायर ने नाॅट आउट करार दिया। एक अन्य घटना में, बेन फॉक्स द्वारा एक तेज स्टंपिंग के परिणामस्वरूप विकेट नहीं मिला, क्योंकि रोहित शर्मा ने सही समय पर अपना पैर क्रीज के अंदर कर लिया था।

मेहमानों का कहना है कि, इन दोनों मामलों में थर्ड अंपायर को अलग-अलग कैमरा एंगल देखकर फैसला लेना चाहिए। इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता ने एक खेल वेबसाइट से कहा, “इंग्लैंड के कप्तान और मुख्य कोच ने पहले दिन के खेल के बाद मैच रेफरी के साथ बात की। कप्तान और मुख्य कोच ने अंपायरों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार किया और सम्मानपूर्वक पूछा कि किसी भी निर्णय लेने की प्रक्रिया में निरंतरता क्यों नहीं थी।”

इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली ने भी अंपायरिंग के कई फैसले आने के बाद मेहमानों के पक्ष में नहीं जाने पर निराशा व्यक्त की।

Related Articles

Back to top button
E-Paper