आगरा से लखनऊ के लिए अब सप्ताह में चार दिन विमान सेवा

उत्तर प्रदेश में ताजनगरी आगरा से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए अब सप्ताह में चार दिन विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। अभी तक यह सेवा सप्ताह में तीन दिन ही उपलब्ध थी।
आगरा स्थित खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक ए.ए. अंसारी ने बताया कि आगामी सप्ताह से लखनऊ के लिये मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को इंडिगो एयरलाइंस की विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। अब तक यह उड़ान सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही संचालित हो रही थी। उन्होंने कहा कि इस उड़ान के शनिवार और रविवार को शुरू होने से शहरवासियों को काफी लाभ मिलेगा।
अंसारी ने शनिवार देर शाम बताया कि आगामी मार्च से बेंगलुरू उड़ान भी सप्ताह के सभी दिन उपलब्ध रहेगी। अभी यह उड़ान रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध है। इसके अलावा कोरोना संकट के कारण पिछले कई महीनों से स्थगित चल रही अहमदाबाद उड़ान भी आगामी जून से शुरू हो सकती है।
अंसारी ने बताया कि गोवा, जयपुर, इंदौर, कोलकाता सहित कई अन्य प्रमुख शहरों के लिए भी सीधी हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है। बीते साल बेंगलुरू, अहमदाबाद, मुंबई, भोपाल और लखनऊ के लिए उड़ान शुरू की गई थीं।
गौरतलब है कि पर्यटन सीजन की शुरुआत में ही पिछले अगस्त से अक्टूबर के बीच शहर में तीन गुना उड़ानें बढ़ी हैं। इनमें सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper