चीन में पूरी तरह से सामान्य हो रहीं विमान सेवाएं, 98 फीसदी हो रही टिकट बुकिंग

न्यूयार्क। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण जहां एक ओर पूरी दुनिया में हवाई सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं वहीं चीन में घरेलू विमान सेवा लगभग पूरी तरह से सामान्य होने के करीब पहुंच चुकी है।

चीन

वैश्विक यात्रा डेटा कंपनी ‘फार्वर्ड की ओर से शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर के पहले सप्ताह तक चीन की घरेलू विमान सेवा पूरी तरह से सामान्य हो जायेगी। रिपोर्ट के अनुसार अगस्त के अंत तक चीन के हवाई अड्डों पर घरेलू विमान सेवा पिछले वर्ष के मुकाबले करीब 86 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है जबकि 98 प्रतिशत तक टिकटों की बुकिंग हो रही है।

फार्वर्ड की ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है क्याेंकि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की शुरुआत के बाद से यह पहली बार है जब दुनिया में कहीं विमान सेवा बाजार का एक बड़ा हिस्सा कोरोना काल से पूर्व की तरह सामान्य हो रहा है।

कंपनी ने कहा कि विमान सेवा के पूरी तरह से सामान्य होने के लिए चार बातें बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। कोरोना पर काबू पाने में चीन की सफलता, स्कूलों के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत, अगस्त के अंतिम सप्ताह तक घरेलू विमान सेवा में 5.7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी और हवाई किराया का व्यापक प्रचार करना शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper