भाजपा पर अखिलेश ने किया तंज: कहा,’फ़ीता आया लखनऊ से और दिल्ली से कैंची आई’

लखनऊ. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर तंज किया है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि ‘फ़ीता आया लखनऊ से और दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई. पीएम मोदी आज मंगलवार को इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे.

अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि उनकी सरकार बनने पर एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी बनेगी व पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में हुई मनमानी की जांच भी होगी.कई तरह की  सुविधाओं का विकास भी होगा जिससे आवागमन के साथ आसपास के गांवों के लाभन्वित होंगे.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के झूठ व गलत कार्यों की वजह से जनता उसे सत्ता से बाहर करने जा रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सपा सरकार ने शुरू किया, लेकिन सत्ता बदलने के बाद भाजपा सरकार में तकनीकी खामियां छोड़ी गईं. इससे लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया। निर्माण में मानकों को पूरा नहीं किया गया. वहीं, प्रधानमंत्री से अधूरे एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण भी कराया जा रहा है.

सपा कार्यकर्ता एक्सप्रेस-वे पर चढ़ाएंगे फूल

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमें रोकने के लिए हर स्तर पर कोशिश कर रही है, जरूरत पड़ी तो सपा कार्यकर्ता एक्सप्रेस-वे पर साइकिल चलाएंगे. एक्सप्रेस-वे पर बसपा सरकार में सपाई ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता मंगलवार को जगह-जगह एक्सप्रेस-वे पर फूल चढ़ाएंगे.

शासन, प्रशासन, सेना व पुलिस मुस्तैद

 मोदी मंगलवार को 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. उन्होंने एयर स्ट्रिप पर कैमरा लगवाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए. कार्यक्रम को देखते हुए मौके पर शासन, प्रशासन, सेना व पुलिस के अधिकारी मुस्तैद हैं.

Related Articles

Back to top button
E-Paper