यूपी को छोड़ बंगाल की चिंता में लगे है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी की बंगाल में प्रचार करने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल में प्रचार के दौरान विकास करने के बात कह रहे हैं जबकि उत्तर प्रदेश का विकास पूरी तरह से ठप कर दिया है।

इटावा में पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएम योगी को उत्तर प्रदेश में जनमत मिला लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश की जनता डीजल—पेट्रोल और महंगाई से परेशान बनी हुई है लेकिन सरकार दूसरे राज्यो मे प्रचार करके वाहवाही कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी बंगाल में बोलते हैं कि वे राम—शिव की धरती से आये हैं और बंगाल मे विकास करेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश का विकास पूरी तरह से रोक दिया है जब उत्तर प्रदेश मे विकास को रोक दिया है तो फिर बंगाल मे विकास क्या करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार के समय से चल रहे सारे कामो को सीएम योगी ने रोक दिया है। राज्य की कानून व्यवस्था का इस समय बेपटरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश बर्बाद कर दिया है पश्चिम बंगाल को आबाद क्या करेंगे। उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता से अपील की है कि वो ममता बनर्जी को दुबारा जिताये ताकि नफरत फैलाने वाले काबिज ना हो सके। ममता बनर्जी के व्हीलचेयर पर चुनाव प्रचार को भाजपा के नाटक से जुड़े सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सबसे ज्यादा नाटक करके खुद वोट बटोरने का काम करती है लेकिन आज ममता के चोट लगने के कारण व्हील चेयर पर प्रचार कर रही है तो भाजपा नाटक बता रही है। कभी भाजपा के लोग कहते थे कि इटावा के लोगों ने डाक्टर छीन लिये हैं लेकिन आज इटावा की स्वास्थ्य सेवायें कैसी है यह आप खुद देख ले।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार के चार साल पूरे हो गये है लेकिन उसके बावजूद भी आज तक लायन सफारी चालू नहीं की जा सकी है। दूसरे यहाॅ से शेरो को ले जा कर गोरखपुर की शान बढ़ाने का काम करने में लगे हुए है। पंचायत चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि यह खुशी की ही बात है कि सरकार के प्रस्ताव को अदालत ने ठुकरा दिया है और नये सिर से आरक्षण करने को कहा है लेकिन मुझे कहीं न कहीं साजिश नजर आती है उस ओर भी सरकार को देखना चाहिए कि कहीं चुनाव टाल ना दिया जाये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ी ठोकों नीति चल रही है अगर कोई भी पत्रकार सच दिखायेगा तो उसको भी ठोका जा सकता है।

समाजवादी पार्टी किसानो के समर्थन में खड़ी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी भी तरह की साजिश कर सकती है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हैं लेकिन मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था सुधारने में व्यस्त हैं। भाजपा का यही तरीका है कि वह जनता के बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जादुई जुमले उछालने लगती है।

झूठे आंकड़ों से जनता को भ्रमित करने की चाहे जितने तिकड़में सत्तारूढ़ दल करें, उसमें अब वह सफल होने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में खुद पुलिस पर अपराधी बेखौफ हमलावर हो रहे है। पुलिस का मनोबल गिरा हुआ है। अपराधी सत्ता संरक्षित होने से निडर है कि उन पर हाथ डालने वाला पुलिस कर्मी ही निलम्बित होगा। इसलिए असल अपराधी को पकड़ने के बजाय आला अफसर फर्जी एनकाउंटरों से वाहवाही ले रहे हैं या हिरासत में मौतों को अंजाम दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper