अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया दान, फैन्स से कही ये बड़ी बात

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार भी रामकाज करने के लिए मैदान में उतर आए हैं। उन्होंने देशवासियों से राम मंदिर के निर्माण के लिए वानर और गिलहरी जैसी भूमिका अदा करने की अपील की है।

गौरतलब है कि उनकी यह अपील उस वक्त सामने आई है जब खरमास बाद देश भर में रामकाज का आरंभ हो चुका है। अयोध्या में रामलला का भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि एकत्र करने के लिए रामभक्तों की टोलियां देश भर में निकल पड़ी हैं। संघ और उसके आनुषांगिक संगठन प्रभु राम के मंदिर के लिए लोगों से समर्पण राशि प्राप्त करने में जुटे हैं।

बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार ने वीडियो जारी कर सेतुबंध निर्माण का जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि एक ओर वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ लंका थी। बीच में महासागर था। उस पर सेतु का बंधना जरूरी था। सो वानरों ने समुद्र में पत्थर डालना आरंभ किया था। उनमें एक गिलहरी भी थी जो प्रभु श्रीराम के काम यानी कि समुद्र पर सेतु बनाने में अपना सहयोग दे रही थी। जब प्रभु श्रीराम की उस पर नजर पड़ी तो उन्होंने उससे पूछा कि वह क्या कर रही है तो उसका जवाब था कि वह समुद्र में पहले अपने को भिगोती है फिर बालू में लेटकर अपने बालों में बालुओं को उलझाती है और उसे ले जाकर दो पत्थरों के बीच की दरारों को भरने का काम करती है।

कंगना रनौत ने बर्थ एनिवर्सरी पर MGR को दी श्रद्धांजलि, शेयर किया ‘थलाइवी’ से नया लुक

उन्होंने देशवासियों से इस वीडियो के माध्यम से मार्मिक अपील की है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बन रहा है। इसके निर्माण में वे यथासामर्थ्य सहयोग करें। कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बनें। राम मंदिर के निर्माण में आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि सहयोग की शुरुआत मैं करता हूं। आप भी सहयोगी बने। उनकी इस मार्मिक अपील को बुद्धिजीवी वर्ग में काफी सराहा जा रहा है। लोगों का कहना है कि उन्हीं की तरह अन्य फिल्मी हस्तियां भी अगर राम मंदिर निर्माण में सहयोग का हाथ बढ़ाएंगी तो रामकाज को पूरा होते देर नहीं लगेगी। समर्पण निधि को देश के साधु-संतों का भी आशीर्वाद प्राप्त है। अक्षय कुमार जैसे नेता अगर सहयोग के साथ इस तरह की मार्मिक अपील कर रहे हैं तो इसका आम जन-जीवन पर असर होना तय है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper